सिमडेगा में पुलवामा के शहीद को दी गई श्रद्धांजलि : डीसी ने शहीद के नाम पर चौक का नामकरण करने का दिया निर्देश

Edited By:  |
Reported By:
simdega mai pulwama ke shahid ko di gayi shradhanjali simdega mai pulwama ke shahid ko di gayi shradhanjali

सिमडेगा : पुलवामा हमले में सिमडेगा के रहनेवाले शहीद विजय सोरेंग को आज उनके कोचेडेगा स्थित आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई. डीसी, एसपी सहित पूर्व सैनिक एवं जनप्रतिनिधि ने शहीद विजय सोरेंग के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया. आज ही के दिन यानि 14 फरवरी को विजय सोरेंगे आतंकी हमले में शहीद हो गये थे.

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले में देश ने अपने कई वीर सपूतों को खो दिया था. उनमें से एक सिमडेगा से संबंध रखने वाले वीर जवान विजय सोरेंग भी उस हमले में शहीद हो गए थे. पुलवामा हमले के शहीद दिवस पर सिमडेगा जिला से संबंध रखने वाले शहीद विजय सोरेंग के कोचेडेगा स्थित आवास में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित की गईय कार्यक्रम में सिमडेगा डीसी और एसपी सहित पूर्व सैनिक एवं जनप्रतिनिधि ने शहीद विजय सोरेंग को उनके तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित किए है.

इस मौके पर पूर्व सैनिक संगठन वेटर्ंस इंडिया ने जिला प्रशासन से शहीद के नाम पर उनके घर के पास के चौक का नामकरण करने की मांग रखी है. डीसी ने कहा कि सिमडेगा वीरों का जिला है. उन्होंने शहीद के नाम पर चौक का नामकरण करने का निर्देश दे दिया है. वहीं एसपी ने कहा कि सिमडेगा पुलिस लाइन में शहीद स्मारक बनेगी.

बता दें कि झारखंड के सिमडेगा निवासी विजय सोरेंग 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हो गये थे. उनके घर और गांव के लोग आज भी इस घटना को याद कर सिहर उठते हैं. पूरे देश के साथ इस गांव के लोगों ने भी पुलवामा के दर्द को बहुत करीब से महसूस किया है.


Copy