सड़क पर लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश : पुलिस ने हथियार, वाहन और नगद के साथ 1 अपराधी को दबोचा

Edited By:  |
Reported By:
sadak per lootpat karne wale giroh ka pardafash sadak per lootpat karne wale giroh ka pardafash

गढ़वा : बड़ी खबर गढ़वा से जहां पुलिस ने 28 जून को मेढ़ना गांव के पास फोरलेन सड़क पर पिकअप वाहन चालक से हथियार के बल पर लूटपाट करने वाले गिरोह के 1 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने पकड़े गये अपराधी के पास से एक लोडेड पिस्टल, एक लोडेड देसी कट्टा, स्कॉर्पियो गाड़ी, एक फरसा तथा लूट के 30 हजार रूपये भी बरामद की है.


बताया जा रहा है कि लूटकांड का मास्टर माइंड एक पत्रकार है जो पत्रकारिता के आड़ में लूटपाट का धंधा किया करता था. मामले की जानकारी देते हुए सदर थाने में प्रेसवार्ता में एसडीपीओ अवध कुमार यादव ने बताया कि 28 जून को मेढ़ना गांव के पास फोरलेन सड़क पर आधी रात को पत्रकार एवं उसके गिरोह के सदस्य 2 पिकअप वाहन को रोक कर पिस्टल के बल पर जबरन रुपये की लूट की. नगद कम मिलने पर पत्रकार एवं गिरोह के सदस्यों ने चालक को बंदूक के बल पर बंधक बना कर अपने खाते में 55 हजार और 25 हजार रूपए का फोनपे वाहन मालिक से जबरन कराया जिसके बाद पिकअप एवं उसके चालक को छोड़ा गया.


एसडीपीओ ने बताया कि घटना के बाद पीड़ित ने इसकी जानकारी तुरंत गढ़वा सदर थाने को दी. इसके बाद एसपी अंजनी झा के निर्देश पर गढ़वा सदर थाने की पुलिस, मेराल थाने की पुलिस एवं डंडा थाने की पुलिस इलाके को घेरा जिसमें गिरोह का एक सदस्य रवि तिवारी जो स्कार्पियो से भाग रहा था उसे घेर कर पकड़ा गया और हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया.

वहीं गिरोह का मुख्य सरगना एवं अन्य सदस्य भागने में सफल रहे. पुलिस ने बताया कि हथियार कहां से खरीदा गया और कौन कौन सा सड़क लूट में शामिल थे इन सभी मामलों को पुलिस खंगाल रही है. वहीं जो फरार है उनकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस जगह जगह छापेमारी कर रही है.


Copy