Republic Day 2024 : राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने मोरहाबादी मैदान में किया झंडोत्तोलन, मुख्यमंत्री ने दुमका में फहराया तिरंगा

Edited By:  |
Reported By:
republic day 2024 republic day 2024

रांची : पूरे देश में 75 वां गणतंत्र दिवस समारोह बड़े धूमधाम से मनाया जा रहा है. झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने 75 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर मोरहाबादी मैदान में झंडोत्तोलन किया. इस मौके पर राज्यपाल ने परेड की सलामी ली. गणतंत्र दिवस पर आयोजित समारोह में विभिन्न विभागों की ओर से आकर्षक झांकियां भी निकाली गई. वहीं उपराजधानी दुमका के पुलिस लाइन में समारोह में मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने झंडोत्तोलन किया.


इस अवसर पर राज्यपाल ने कहा कि राज्य सरकार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है. निजी कंपनियों को 75 प्रतिशत स्थानीय युवाओं को रोजगार मुहैया कराना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि राज्यभर में रोजगार मेले आयोजित किये जा रहे हैं. अब तक 27 हजार युवाओं को नियुक्ति प्रदान की गई. सरकारी क्षेत्र में 45 हजार पदों पर नियुक्ति प्रक्रियाधीन है.


वहीं इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने उपराजधानी दुमका में आयोजित मुख्य समारोह में झंडोत्तोलन के बाद अपने संबोधन में कहा कि निजी क्षेत्रों में अब तक 60,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र मिला है. इसके अलावा 1 लाख युवाओं को निजी क्षेत्र में नौकरी मिली है. युवाओं के बीच स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिये सीएमईजीपी जैसी योजना को लाया गया.



Copy