प्री सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ : हजारीबाग DC ने खिलाड़ियों को खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने की दी सलाह

Edited By:  |
Reported By:
pre subrato mukharjee football pratiyogita ka shubharambh pre subrato mukharjee football pratiyogita ka shubharambh

हजारीबाग : स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग झारखंड के द्वारा झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद, हजारीबाग के तत्वावधान में जिला स्तरीय प्री सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता 2023-24 का शुभारंभ किया गया. उपायुक्त नैन्सी सहाय एवं जिला शिक्षा पदाधिकारी उपेंद्र नारायण ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. कार्यक्रम का आयोजन संत रॉबर्ट उच्च विद्यालय,हजारीबाग में हुआ. इसके अतिरिक्त जिला स्कूल एवं हजारीबाग हाईस्कूल हजारीबाग में भी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.


इस अवसर पर मुख्य अतिथि डीसी नैन्सी सहाय ने खेलो झारखंड 2023 में शामिल खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए खेल के क्षेत्र में आगे बढ़ने की सलाह दी. उन्होंने बच्चों में फुटबॉल जैसे लोकप्रिय खेल के प्रति रुचि देखकर प्रसन्नता जाहिर की. उन्होंने कहा कि खेल हमें शारीरिक, मानसिक एवं अनुशासन के साथ आगे बढ़ने की सीख देता है.


शुभारंभ दिवस के प्रथम चरण में सभी 16 प्रखंड के फुटबॉल खिलाड़ियों के बीच प्री सुब्रतो मुखर्जी कप फुटबॉल मैच खेला गया. प्रथम प्रतियोगिता सदर प्रखंड एवं कटकमदाग के बीच मैच खेला गया. इस प्रतियोगिता में कटकमदाग 2-0 से विजय रहा. इसी प्रकार दारू एवं टाटीझरिया के बीच खेले गये मैच में दारू 3-2 से विजय रहा. डाडी व कटकमसांडी में डाडी 3-0 से विजय हुआ. वहीं बड़कागांव एवं बरकट्ठा में बड़कागांव 1-0 से विजय रहा. पदमा एवं चलकुसा में पदमा 4-0 से विजय हुआ. चुरचू व बरही में चुरचू 2-0 से विजय रहा. विष्णुगढ़ बनाम केरेडारी में विष्णुगढ़ 1-0 से विजय हुआ. इचाक बनाम चौपारण में इचाक 3-0 से विजय रहा.


Copy