जंगली हाथियों का तांडव : हजारीबाग में पॉल्ट्री फार्म एवं 2 मकानों को तोड़ा, किसानों के फसलों को भी किया बर्बाद

Edited By:  |
Reported By:
jangali hathiyon ka tandav jangali hathiyon ka tandav

हजारीबाग : बड़ी खबर हजारीबाग से जहां दारु, कटकमदाग एवं मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पिछले 1 माह से लगातार जंगली हाथियों का आतंक देखने को मिल रहा है. ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी है. लेकिन वन विभाग हाथी भगाने में अब तक असफल रही है.


बता दें कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के तरवा खरवा गांव, बभनबे की ओर झुण्ड से बिछड़ा जंगली हाथी का तांडव देखने को मिला है. हाथी ने बभनबे में एक पॉल्ट्री फार्म एवं 2 मकान को ध्वस्त कर दिया. हाथी जंगल से गांव की ओर प्रवेश कर कई किसानों के फसलों को भी बर्बाद कर दिया है.

जंगली हाथी ने आइसेक्ट यूनिवर्सिटी के अलावे अन्य किसानों के चहारदीवारी को भी तोड़ दिया है. वहीं रास्ते में जा रहे ट्रैक्टर वाहन को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. हाथी के आतंक से ग्रामीणों के बीच दहशत का माहौल देखा जा रहा है. ग्रामीणों ने वन विभाग के कर्मियों को इसकी जानकारी दी है. लेकिन वन विभाग के कर्मी हाथी भगाने में असमर्थ नजर आ रही है.


पिछले 1 महीने में हाथी ने एक व्यक्ति की कुचल कर मौत के घाट उतार दिया और कई लोगों को घायल भी किया है एवं कई घरों को भी तोड़फोड़ किया है. ग्रामीण जंगली हाथी को गांव से दूर भगाने के लिए वन विभाग से लगातार अपील कर रहे हैं.


Copy