गुमला में ACB की टीम ने की बड़ी कार्रवाई : भरनो अंचल के अमीन श्रवण कुमार को रंगेहाथ 10 हजार रिश्वत लेते दबोचा

Edited By:  |
gimla mai acb ki team ne ki badi karrawai gimla mai acb ki team ne ki badi karrawai

गुमला : बड़ी खबर गुमला से है जहां एसीबी की टीम ने भरनो अंचल के अमीन श्रवण कुमार को रंगेहाथ10हजार रुपये घूस लेते पकड़ा है. अमीन द्वारा एक व्यक्ति से स्थल जांच करने की बात कहकर पैसे की मांग किया जा रहा था. इसी को लेकर एसीबी की टीम ने अमीन को उसके आवास से पकड़ कर सीधे रांची ले गई है.

मिली जानकारी के अनुसार कुम्हरो गांव निवासी अनिल उरांव के शिकायत पर एसीबी ने अंचल अमीन को पकड़ा है. पीड़ित अनिल उरांव ने विगत5से6माह पहले जमीन जिसका खाता नंबर94रकबा16एकड़39डिसमिल को ऑनलाइन कराने हेतु अंचल कार्यालय में आवेदन दिया था. इसमें अमीन द्वारा स्थल जांच करने की बात कहकर पैसे की मांग किया जा रहा था. कागजात सही होने के बावजूद शिकायतकर्ता अनिल उरांव का काम नहीं हो रहा था. पीड़ित से अमीन ने ऑनलाइन का काम कराने के लिए50हजार रुपये की मांग की. जिसमें आज भुक्तभोगी ने अमीन को प्रथम किस्त10हजार रुपए दिया था. परेशान होकर पीड़ित ने इसकी शिकायत एसीबी रांची में किया था. अनिल द्वारा दिये गए आवेदन का सत्यापन एसीबी द्वारा किया गया और मामला को सत्य पाते हुए आज प्लान के तहत पीड़ित ने अमीन के चेंबर में जाकर उसे रिश्वत की राशि10हजार रुपए दिया. फिर तुरंत अमीन पैसे लेकर अपने क्वार्टर में चला गया. फिर एसीबी की टीम ने घेराबंदी कर उसके क्वाटर से उसे रंगे हाथों पकड़ लिया. एसीबी की टीम के अधिकारी तुरंत ब्लॉक परिसर से उसे लेकर रांची निकल गए. इस कारण अधिकारियों से जानकारी नहीं मिल पाई.

इधर एसीबी की कार्रवाई के बाद प्रखंड सह अंचल के पदाधिकारी एवं कर्मियों में हड़कंप मच गया . कार्यालय में कुछ घंटों के लिए कोई भी कर्मी नहीं दिखे. कई कर्मचारी परिसर छोड़कर बाहर निकल गए. भरनो के सभी चौक चौराहों में अमीन के पकड़े जाने की चर्चा थी.


Copy