स्कूल पहुंचा बाढ़ का पानी : पढ़ाई छोड़ तैराकी में मग्न हुए बच्चे, दूर खड़े तमाशा देखते रहे शिक्षक

Edited By:  |
saharsa ke schoolo me pahucha badh ka pani, bachchon ne seekhi khoob tairaki saharsa ke schoolo me pahucha badh ka pani, bachchon ne seekhi khoob tairaki

सहरसा : बिहार में लगातार बारिश के कारण इसका असर नदी के जलस्तर पर भी दिखने लगा है। सहरसा में कोशी नदी का जलस्तर बढ़ने से तटबंध के निचली हिस्से के कई स्कूल परिसरों में पानी घुस गया है। जिस वजह से जिस वजह से विद्यालयों में पठन-पाठन बंद हो गया है। यहां तक कि स्कूल के कार्यालय के अंदर भी पानी घुसा हुआ है। इससे शिक्षकों को भी काफी परेशानी हो रही है।


मामला महिषी प्रखंड के उर्दू मध्य विद्यालय भेलाही का बताया जा रहा है जहां स्कूल में पानी भरे होने के कारण सभी बच्चे उसमे स्नान करते दिखे। यह हादसों को दावत देता नजर आ रहा है। प्रधानाचार्य मोहम्मद असगर अली ने कहा कि बच्चे सब स्कूल भी आए थे, लेकिन पानी की वजह से छुट्टी दे दी गयी है। नहीं तो बच्चे सब डूब भी सकते थे। विभाग को भी सूचित कर दिए हैं। मेरे कार्यालय में भी पानी घुसा हुआ है, जिसके कारण हम शिक्षण का कार्य नहीं कर सकेंगे। पानी घटने के बाद फिर शिक्षण का कार्य किया जाएगा।

बताया जा रहा है कि कोसी नदी का जलस्तर बढ़ने से महिषी और नवहट्टा प्रखंड के लोगों की परेशानी काफी बढ़ गई है। दोनों प्रखंडों के 12 गांवों के मुख्य सड़क पर पानी भर जाने से लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कहीं-कहीं 4 से 5 फीट तक पानी तेज धार के साथ सड़क पर बह रही है। इस वजह से पैदल चलना लोगों के लिए खतरा बन गया है। जिला मुख्यालय और प्रखंड मुख्यालय से लोगों का संपर्क पूरी तरह से खत्म हो गया है।


Copy