PM नरेंद्र मोदी का धनबाद दौरा 1 मार्च को : सिंदरी हर्ल से धनबाद रेल मंडल को देंगे बड़ी सौगात

Edited By:  |
pm narendra modi ka dhanbad daura 1 march ko pm narendra modi ka dhanbad daura 1 march ko

धनबाद :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 मार्च को धनबाद आ रहे हैं. धनबाद दौरे के क्रम में पीएम सिंदरी हर्ल से धनबाद रेल मंडल को बड़ी सौगात देंगे. पीएम13हजार6सौ74करोड़ रुपये के विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही3हजार9सौ53करोड़ रुपये के विकास योजनाओं का उद्घाटन भी करेंगे.

इस संबंध में धनबल रेल मंडल के डीआरएम कमल किशोर सिन्हा ने जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को सिंदरी हर्ल कारखाने का उद्घाटन करने के साथ ही वहां से धनबाद रेल मंडल को सौगात भी देने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री धनबाद रेल मंडल में13674करोड़ रुपये की लागत से होने जा रहे सात विकास योजनाओं का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही3953करोड़ की लागत से हुए विकास कार्यो का भी उद्घाटन करेंगे.

धनबल रेल मंडल के डीआरएम ने बताया कि इसमें सबसे अहम सोननगर-अंडाल रेल लाइन पर तीसरी और चौथी रेल लाइन का निर्माण कार्य है. इसके निर्माण से न सिर्फ माल ट्रेनों को आवाजाही के लिए अलग से रेल लाइन मिल जाएगी, बल्कि यात्री ट्रेनें भी बेरोकटोक पटरी पर दौड़ सकेगी. साथ ही भविष्य में इस रूट पर हाईस्पीड ट्रेनों को भी आसानी से चलाया जा सकेगा. उन्होंने बताया कि इससे आर्थिक रूप से भी रेलवे को काफी फायदा होगा.

उन्होंने बताया कि सिंदरी में हर्ल कारखाने के उद्घाटन के साथ ही करीब साढ़े तीन सौ करोड़ रुपये की लागत से सिंदरी रेल इंफ्रास्ट्रक्चर को भी विकसित किया जाएगा. इसके साथ ही धनबाद चंद्रपुरा रेल मार्ग पर तीन अतिरिक्त रेल लाइनें भी बिछाई जाएंगी.


Copy