सरकारी राशि का बंदरबांट ! : गया में मुखिया का खेल, अधिकारियों से मिलकर निर्माण से पहले ही निकाल ली राशि

Edited By:  |
Reported By:
Monkey distribution of government funds! Chief's game in Gaya, meeting officials and withdrawing amount even before construction Monkey distribution of government funds! Chief's game in Gaya, meeting officials and withdrawing amount even before construction

गया : वजीरगंज प्रखंड क्षेत्र में मनरेगा की योजना में सरकारी राशि का बंदरबांट करने का मामला उजागर हुआ है. प्रखंड क्षेत्र के सकरदास नवादा गांव में मनरेगा के अंतर्गत 70 लाख रुपए के प्रकलित राशि से नाला का निर्माण किया जाना था. स्थानीय ग्रामीणों का आरोप है कि नाले का निर्माण पूरा हुए बगैर ही प्रकलित राशि को भुगतान कर दिया गया. साथ ही जितना नाले का निर्माण हुआ है, उसमें मटेरियल देने वाले व्यक्ति को राशि की भुगतान नहीं की गई है.

इस संबंध में स्थानीय ग्रामीण चंदन कुमार ने बताया कि यह योजना 2022-23 की है, जिसमें प्राक्कलन में तय पूरी राशि स्थानीय मुखिया और अधिकारियों ने मिलीभगत कर निकाल लिया है. नाले का निर्माण अभी अधूरा पड़ा हुआ है, जिससे स्थानीय ग्रामीणों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने बताया कि स्थानीय स्तर पर वे अधिकारियों से शिकायत चुके हैं, लेकिन इसमें कोई कार्रवाई नहीं हो पाई है. उन्होंने कहा कि नाला का निर्माण अधूरा रहने से घरों में नाले का पानी घुस रहा है. ग्रामीणों को भी आने-जाने में परेशानी हो रही है. नाले के पानी के बीच से होकर ग्रामीणों को मजबूरीवश आवागमन करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि हम अधिकारियों से मांग करते हैं कि पूरे मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करें.


Copy