अजब-गजब : फरियादी ही निकला लुटेरा,2 करोड़ लूट मामले में बैंक मैनेजर और सहयोगी गिरफ्तार

Edited By:  |
Complainant turns out to be a robber, bank manager arrested in Rs 2 crore robbery case Complainant turns out to be a robber, bank manager arrested in Rs 2 crore robbery case

शेखपुरा- बड़ी खबर बिहार के शेखपुरा से है जहां फरियादी है आरोपी निकला है वो भी 2 करोड़ के आभूषण लूट मामले का.पुलिस ने आरोपी मैनेजर और सहायक मेजेर को गिरफ्तार कर लिया है और लूट के आभूषण एवं नगदी की बरामदगी कर ली है.


पूरे मामले की बात करें तो 18 दिसंबर को शेखपुराजिला के बरबीघा बाजार स्थित आशीर्वाद गोल्ड लोन बैंक की शाखा से दो करोड़ के स्वर्ण आभूषण और दो लाख रुपया नकदी की लूट हुई थी.इस मामले का उद्भेदन पुलिस ने कर लिया है और उद्भेदन में चौकाने वाले दावे किए हैं.एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने बताया कि इस लूट का मुख्य सरगना गोल्ड लोन बैंक की उक्त शाखा का शाखा प्रबंधक तथा सहायक शाखा प्रबंधक ही था। दोनों को गिरफ्तार करके लूट का पूरा स्वर्ण आभूषण भी बरामद कर लिया गया है। गिरफ्तार शाखा प्रबंधक कृष्ण मुरारी कुमार पटना जिला के मराची थाना के मराची गांव का तथा सहायक शाखा प्रबंधक विकास कुमार पटना जिला के बख्तियारपुर थाना के नया टोला गांव का है। लूट का सभी स्वर्ण आभूषण शाखा प्रबंधक कृष्ण मुरारी के बरबीघा स्थित आवास से बरामद किया गया है।


एसपी ने बताया घटना के एक दिन पहले 17 दिसंबर को शाखा प्रबंधक कृष्ण मुरारी और सहायक शाखा प्रबंधक विकास कुमार ने लूट की योजना बनाकर स्वयं गोपालगंज में शाखा निरीक्षण का बहाना बनाकर 18 दिसंबर को लूट से कुछ पहले बरबीघा से निकल गया। प्रबंधक गोपालगंज जाने के बजाय 10 किमी दूर बेनार मोड़ खड़ा होकर लूट की मोनेटरिंग करता रहा और इस दौरान बैंक में मौजूद सहायक शाखा प्रबंधक से फोन पर बातचीत भी की। पुलिस ने मोबाइल फोन के लोकेशन और इससे जुड़ी तकनीकी जांच में 48 घंटे के भीतर इस बड़ी लूट की घटना का उद्भेदन किया है.

एसपी ने बताया कि सोना लूट कांड के मास्टर माइंड मैनेजर और सहायक मैनेजर ने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. ने घटना की स्वीकृति करते हुए पुलिस के सामने सभी आरोपों को स्वीकार किया है.एसपी ने कहा कि दोपहर में हुई लूट की घटना को चुनौती के रूप में लिया गया और पुलिस ने आशीर्वाद ऋण फाइनेंस कंपनी के मैनेजर और सहायक मैनेजर से अलग-अलग इस केस में पूछताछ की. पूछताछ में दोनों के बयान में विरोधाभास हुआ और इसी दिशा में जांच शुरू की गई.पूछताछ में सख्ती बरती गई तो लूट की घटना का उद्भेदन हुआ और लूट का सोना, प्रयोग की गई बाइक भी बरामद कर ली गई है.

मालूम हो कि बरबीघा थाना क्षेत्र के हटिया मोड़ स्थित आशीर्वाद गोल्ड ऋण फाइनेंस कंपनी के दफ्तर से 18 दिसंबर को दिनदहाड़े 2 करोड़ की सोने की ज्वेलरी और 2 लाख नगद राशि की लूट कर ली गई थी. एसपी ने सोना लूट कांड का उद्भेदन करने, सोना बरामदगी सहित अपराधियों की गिरफ्तारी में प सहयोग करने वाले पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है.

शेखपुरा से धर्मेन्द्र की रिपोर्ट


Copy