गांव में मातम : 5 बच्चों की मौत पर CM नीतीश ने जताया शोक,आर्थिक अनुदान की घोषणा की

Edited By:  |
CM Nitish expressed grief over the death of 5 children, directed for financial assistance CM Nitish expressed grief over the death of 5 children, directed for financial assistance

PATNA:-कैमूर में 5 बच्चों की मौत पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक संवेदना व्यक्त की है और हरेक मृतक परिवार को 4-4 लाख का अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दुख की इस घड़ी में वे पीड़ित परिवारों को साथ हैं.मुख्यमंत्री ने मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रूपये अनुग्रह अनुदान अविलंब देने के निर्देश दिये हैं.

बताते चलें कि कैमूर जिले के रामपुर प्रखंड धवपोखर गांव के तालाब में डूबने से 5 बच्चों की मौत हो गयी है.स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि गांव के ही तालाब में पांच बच्चे की मौत हुई है.मृत बच्चों की पहचान धवपोखर गांव निवासी शिक्षक सुशील राम की तीन पुत्री है, जिसमें अनुप्रिया 12 वर्ष अंशु प्रिया 10 वर्ष व मधु कुमारी 8 वर्ष बताई जाती है,वहीं उनके छोटे भाई सुनील राम की एक पुत्री अपूर्वा कुमारी 4 वर्ष एवं सुशील व सुनील की बहन रिंकू देवी का पुत्र अमन कुमार 4 वर्ष है.मृतक अमन कुमार रोहतास जिले के मुफ्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत धनकड़ा गांव निवासी जोखूराम का पुत्र है.

बताया जाता है कि रिंकू देवी अपने मायके धवपोखर 2 दिन पूर्व आई थी उन्होंने अपने मायके में खेती की है। वहीं सोमवार की सुबह धान की कटनी करने गई थी उन्हें खाना लेकर सभी आठ बच्चे खेत पर गए थे। खाना देकर वे तालाब में स्नान करने लगे। इसी दौरान पांच बच्चे गहरे पानी में चले गए जबकि तीन तालाब के किनारे थे। जहां तीनों ने जब पांचो को डूबते हुए देखा तो खेत पर धान की कटनी कर रिंकू देवी के यहां पहुंचकर जानकारी दिया। वहां रिंकू देवी तालाब पर आई तो उन्होंने कोशिश कर दो बच्चों को बचा लिया। लेकिन उस दौरान वह डूबने भी लगी किसी तरह प्रयास कर उन्होंने अपने आप को बचा लिया। तब तक गांव का एक युवक तालाब के तरफ आया तो उसे घटना की जानकारी हुई उसने ही गांव में फोन से सूचना दी तब गांव के लोग मौके पर पहुंचे और पानी में डूबे पांचों बच्चों को बाहर निकाला।

उसके बाद सभी को चेनारी के पास स्थित तेलाड़ी एक निजी अस्पताल ले जाया गया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद फिर कुदरा ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने जांच कर पांचो बच्चों को मृत घोषित कर दिया। वहां से परिजन पुनः सभी शव को गांव ले आया। जहां शव गांव में पहुंचते ही अफरा तफरी और मातम का माहौल बना गया। सूचना पर पहुंचे जिला परिषद सदस्य विकास सिंह उर्फ लल्लू पटेल और स्थानीय थाना द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है।


Copy