सीएम ने हजारीबाग वासियों को दी सौगात : कहा, अबुआ आवास योजना के तहत सभी जरुरतमंदों को मिलेगी आवास

Edited By:  |
Reported By:
cm ne hazaribag wasiyon ko di saugaat cm ne hazaribag wasiyon ko di saugaat

हजारीबाग : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन आज हजारीबाग में आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में 536 करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया. वहीं 114 करोड़ की राशि की परिसंपत्तियों का वितरण किया है. इससे पूर्व सीएम का कार्यक्रम में जोरदार स्वागत किया गया. हजारीबाग के बोधीबाग मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.


कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री सत्यानंद भोक्ता, कांग्रेस विधायक उमाशंकर अकेला, विधायक अंबा प्रसाद, विधायक अमित यादव उपस्थित रहे. इससे पूर्व सीएम समेत कई गणमान्यों का कार्यक्रम में अंग वस्त्र और पौधा देकर स्वागत किया गया. मुख्यमंत्री ने दीप जलाकर कार्यक्रम का शुरुआत किया.


CM हेमन्त सोरेन सोमवार को हजारीबाग के बोधीबाग मैदान में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में करोड़ों की योजनाओं का सौगात दिया है. सीएम ने कुल 231 योजनाओं के कुल 536 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया है. 113 योजनाओं का शिलान्यास किया. इसमें 306 करोड़ की राशि खर्च होगी. वहीं 21 योजनाओं का उद्घाटन की है. इसमें 98 करोड़ की राशि खर्च होगी. मुख्यमंत्री ने 114 करोड़ की राशि की परिसंपत्तियों का वितरण किया है.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में पहुंचे आमलोगों से जानना चाहा कि गांव में शिविर लग रहा है या नहीं. सीएम ने कहा कि आज महिलाएं किसी से कम नहीं ट्रैक्टर लेकर खेती कर रहीं हैं. उन्होंने कहा कि आज किसान पशुधन योजना का लाभ उठा रहे हैं और अपना उत्पादन भी बढ़ा रहे हैं. राज्य का 80% लोग गांव में बसते हैं. गांव जब तक मजबूत नहीं होगा तब तक राज्य का विकास संभव नहीं है. उन्होंने कहा आज हमारी सरकार 100 यूनिट बिजली मुफ्त लोगों को देने का काम कर रही है. जब तक हम रहेंगे पंचायत में ही शिविर लगा के आप लोगों का काम होगा. सीएम ने कहा कि बेघरों को आवास देने के लिए हमने कई प्रयास किए पर केंद्र ने सहयोग नहीं किया.

सीएम ने कहा कि अबुवा आवास योजना के तहत अब कोई भी बेघर नहीं रहेगा. हमारी सरकार सभी जरुरतमंदों को आवास देने का काम करेगी. अब लोगों को दो कमरे का नहीं तीन कमरे का आवास मिलेगा.

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में पहुंचे आमलोगों से कहा आप चिंता मत कीजिए. 1 साल लगे या 5 साल हर गरीब को आवास देने का काम करेंगे. 16 लाख लोगों को पहले पेंशन मिलता था. हम 4 साल में 36 लाख लोगों को पेंशन दे रहे हैं.


Copy