सीएम ने दुमकावासियों को दी अबुआ आवास की सौगात : लाभुकों के बैंक अकाउंट में पहली किस्त की राशि हुई ट्रांसफर

Edited By:  |
Reported By:
cm ne dumkawasiyo ko di abuwa aawas ki saugaat cm ne dumkawasiyo ko di abuwa aawas ki saugaat

दुमका : झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने दुमका में अबुआ आवास के लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र वितरित किए. दुमका के कमर दुधानी स्पोर्ट्स कंपलेक्स में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सीएम ने दुमका , जामताड़ा और देवघर के लाभुकों के बैंक अकाउंट में पहली किस्त की राशि ट्रांसफर करवाये.


मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने अबुआ आवास योजना के लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र वितरण किया. सीएम ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास के फंड को लेकर हमारे पूर्व मुख्यमंत्री दिल्ली कई बार जाकर इसको लेकर बातें किया. लेकिन केंद्र सरकार द्वारा झारखंड सरकार को प्रधानमंत्री आवास के फंड नहीं भेजे जाने पर राज्य सरकार अबुआ आवास लोगों को दिया जा रहा है. आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में अबुआ आवास का सबसे ज्यादा आवेदन मिला था. मंगलवार को दुमका, देवघर और जामताड़ा के लाभुकों के बीच अबुआ आवास का स्वीकृति पत्र वितरण किया गया. दुमका में 9827, जामताड़ा 5711 और देवघर में 9847 लाभुकों के बैंक अकाउंट में पहली किस्त ₹25350 ट्रांसफर किया गया. प्रधानमंत्री आवास योजना में लोगों को दो कमरे का घर मिलता था. लेकिन हमारी सरकार तीन कमरे के लिए घर की राशि देगी.


मुख्यमंत्री ने कहा कि 2027 तक राज्य के 20 लाख लाभुकों को अबुआ आवास मिलेगा. उन्होंने कहा कि इस योजना में बिचौलियों की नहीं चलेगी. शिकायत मिलने पर सीधी कार्रवाई होगी. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री के साथ मंत्री सत्यानंद भोक्ता, जामा विधायक सीता सोरेन, दुमका विधायक बसंत सोरेन , पोड़ैयाहाट विधायक प्रदीप यादव, जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी, शिकारीपाड़ा विधायक नलिन सोरेन, लिट्टीपाड़ा विधायक दिनेश विलियम मरांडी, महेशपुर विधायक स्टीफन मरांडी,राजमहल सांसद विजय हांसदा, जिला परिषद अध्यक्ष जॉयस लुप्सी बेसरा मौजूद रहे.


Copy