सिमडेगा के राहुल ने रचा इतिहास : राज्य स्तरीय पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में 2 स्वर्ण जीत राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग के लिए बनाई जगह

Edited By:  |
simdega ke rahul ne racha itihaas simdega ke rahul ne racha itihaas

सिमडेगा : बड़ी खबरसिमडेगा से जहां जिले के कोलेबिरा प्रखंड के रहने वाले राहुल कुमार साहू का नेशनल पावरलिफ्टिंग में चयन हुआ है. रांची में संपन्न स्टेट पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में राहुल ने 120+ श्रेणी में 2 गोल्ड मेडल हासिल कर एक नया इतिहास रचा है.


बता दें कि नेशनल पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में कोलेबिरा के ही अरकम अहमद ने 2 ब्रोंज मेडल हासिल किया है. समीर केरकेट्टा को भी एक ब्रोंज मेडल हासिल हुआ है. 10 से 12 अप्रैल को राष्ट्रीय स्तर पर यह चैंपियनशिप तेलंगाना, हैदराबाद में आयोजित होगा. राहुल ने जिला खेल पदाधिकारी प्रवीण कुमार से मुलाकात की है.


जिला खेल पदाधिकारी प्रवीण कुमार ने राहुल के बेहतर भविष्य के लिए हरसंभव सहायता करने की बात कही है और उससे यह भी भरोसा दिलाया है कि पूरा जिला प्रशासन साथ है. जिस जिले में इस खेल का अस्तित्व न के बराबर है, न ही इसके कोई कोच हैं. वैसे जिले के छोटे से प्रखण्ड से पावरलिफ्टिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड और ब्रांज मेडल मिलना बड़ा ही गर्व की बात है.9साल से हो रहे स्टेट चैंपियन को हराना बहुत बड़ी बात है. आने वाले समय में राहुल अन्य बच्चों के लिए प्रेरणादायक होगा. सभी विजेताओं को कॉमनवेल्थ गेम के पावरलिफ्टिंग चैम्पियन इंद्रजीत सिंह के द्वारा मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया. और नेशनल के लिए शुभकामनाएं दी.



Copy