पूर्णिया में जल दिवाली... : नगर विकास एवं आवास विभाग ने किया आयोजन, जानें महत्व

Edited By:  |
Reported By:
purnia me jal diwali ka aayojan purnia me jal diwali ka aayojan

पूर्णिया : नगर विकास एवं आवास विभाग के द्वारा आज पूर्णिया में जल दिवाली का आयोजन किया गया । मौके पर पूर्णिया नगर निगम की महापौर विभा कुमारी , उप महापौर पल्लवी गुप्ता , नगर आयुक्त आरिफ अहसन और नगर विकास एवं आवास विभाग के अधिकारियों ने जल दिवाली रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । वही स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को स्वच्छ जल के महत्व, जल संरक्षण और भूजल संरक्षण को लेकर प्रशिक्षण भी दिया गया ।

साथ ही स्वच्छ जल की जांच के लिए जल कीट भी दिया गया जो घर-घर जाकर स्वच्छ जल के महत्व को बताएगी । मौके पर पूर्णिया नगर निगम की महापौर विभा कुमारी ने कहा कि शुद्ध जल जीवन के लिए बहुत जरूरी है और जल की शुद्धता की जांच लोगों में शुद्ध जल की जानकारी जैसे उद्देश्यों से जल दिवाली का आयोजन किया गया है ।


वही उप महापौर पल्लवी गुप्ता ने लोगों को स्वच्छ जल पीने और उपयोग करने की सलाह दी । मौके पर जल विकास एवं आवास विभाग पटना से आए हुए प्रवीण कुमार नवीन ने कहा कि एसएचजी की महिलाएं घर-घर जाकर लोगों को स्वच्छ जल के महत्व को बताएंगे और स्वच्छ जल सेवन करने में आ रही कठिनाइयों की जानकारी भी देंगे । जिसका प्रशिक्षण इन्हें दिया गया है ।



Copy