पलामूवासियों को अब सुखाड़ से मिलेगी राहत : मुख्यमंत्री ने 456.6 करोड़ की लागत से सिंचाई योजना का किया शिलान्यास

Edited By:  |
palamuwasiyon ko ab sukhad se milegi rahat palamuwasiyon ko ab sukhad se milegi rahat

पलामू : झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने पलामू में करीब 456.6 करोड़ की लागत से पलामू पाइपलाइन सिंचाई योजना का शिलान्यास किया. कार्यक्रम में पहुंचने पर सीएम का जोरदार स्वागत किया गया. मेदिनीनगर स्थित शिवाजी मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया.


सीएम चंपई सोरेन शनिवार को मेदिनीनगर स्थित शिवाजी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में456.6करोड़ की लागत से पलामू पाइपलाइन सिंचाई योजना का शिलान्यास किया. इस योजना से पलामू वासियों को सुखाड़ से राहत देने का एक अच्छी पहल है. यह योजना दो पैकेज में बनकर तैयार होगी. पहले पैकेज में नॉर्थ कोयल से18गांव लाभान्वित होंगे. वहीं कोयल नदी औरंगाबाद नदी से कुल35गांव लाभान्वित होंगे. वहीं पैकेज2में सोन नदी से कुल44गांव लाभान्वित होंगे.इस दौरान कुल मिलाकर11प्रखंडों लगभग96गांव इससे लाभान्वित होंगे. इससे सभी जगह की वाटर लेवल मजबूत होगा. इस महत्वाकांक्षी योजना से पलामूवासियों को काफी राहत मिलेगा. पलामू की जनता भी झारखंड राज्य सरकार को धन्यवाद दे रही और कह रही है कि इस योजना से सभी को खासतौर से किसानों को लाभ मिलेगा. इससे पलामू के किसानों की खेत अब हरी भरी नजर आएगी.


झारखंड सरकार के इस महत्वाकांक्षी योजना से पलामूवासियों को अब सुखाड़ की दंश झेलना नहीं पड़ेगा और काफी राहत मिलेगा. इससे किसानों की खेत लहलहाएंगे. मवेशियों को पीने का पानी उपलब्ध होगा. आम आवाम को पानी की किल्लत महसूस नहीं होगी.


Copy