बड़ी कार्रवाई : नवादा पुलिस ने 18 साइबर क्रिमिनल को पकड़ा,बगीचे में बैठ कर रहे थे ऑनलाइन ठगी

Edited By:  |
Reported By:
Nawada police caught 18 cyber criminals who were cheating people online while sitting in the garden. Nawada police caught 18 cyber criminals who were cheating people online while sitting in the garden.

NAWADA:-साइबर अपराधियों के नेटवर्क के खिलाफ नवादा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है और कुल 18 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है.दूसरे राज्यों की पुलिस टीम द्वारा यहां से कई अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद नवादा जिला प्रशासन ने साइबर अपराधियों के खिलाफ अभियान छेड़ा है.इसके लिए जिले के डीएम आशुतोष वर्मा और एसपी अम्बरिस राहुल ने विशेष बैठक की और इसके बाद विशेष निर्देश जारी किये गये.

मिली जानकारी के अनुसार साइबर थाना की पुलिस ने वारिसलीगंज थाना क्षेत्र के चकवाई और पैंगरी गांव में घेराबंदी कर एक साथ 18 शातिर साइबर अपराधियों को दबोचा है.सभी शातिर साइबर ठग एक बगीचे में बैठ कर बजाज फाइनेंस,सस्ते दर पर ऋण आदि का प्रलोभन देकर देश के विभिन्न प्रांतों के लोगों से ठगी की वारदात को अंजाम दे रहा था. प्रशिक्षु डीएसपी सह साइबर थानाध्यक्ष प्रिया ज्योति की निगरानी में चकवाय और पैन्गरी आदि गांव से सटे बगीचे से साइबर अपराधियों को दबोचा गया है.

इस अभियान में चकवाय गांव से 9 और पैन्गरी गांव से 9 कुल 18 शातिर साइबर अपराधियों को दबोचा गया है वहीं अन्य साइबर अपराधी पुलिस की भनक लगते ही मौके से फरार हो गए .पुलिस ने छापेमारी के क्रम में 15 पेज का कस्टमर डाटा,42 मोबाइल ,कई सिम कार्ड,1 लाख रुपए नगद आदि को बरामद किया है. गिरफ्तार अपराधी नवादा के साथ ही आस-पास के जिलों के अलग अलग थाना क्षेत्र के रहनेवाले हैं.


Copy