बिहार में बड़ा हादसा... : मुंगेर के बड़े स्कूल में गैस रिसाव, दो दर्जन से अधिक बच्चों की हालत खराब

Edited By:  |
Reported By:
munger ke notredame school me gas leak , kai bachchon ki bigdi tabiyat munger ke notredame school me gas leak , kai bachchon ki bigdi tabiyat

मुंगेर : बड़ी खबर सामने आ रही है मुंगेर से जहां नोट्रेडेम स्कूल में गैस लीकेज के कारण दजनों बच्चों की तबीयत खराब हो गयी। सूचना मिल रही है केमिस्ट्री लैब में गैस का रिसाव हुआ है जिसकी चपेट में कई बच्चे आ गए। बच्चों को सांस लेने में तक्लीफ होने लगी। जिसके बाद आनन-फानन में बच्चों को एंबुलेंस द्वारा सदर अस्पताल (sadar Hospital) ले जाया गया।


मामला मुंगेर शहर के पिपलपांती रोड स्थित नोट्रेडेम एकेडमी में किसी प्रकार का गैस रिसाव से स्कूल में पढ़ने वाले छोटे छोटे 1 से लेकर 5 क्लास तक के बच्चों को सांस लेने में परेशानी के साथ साथ उल्टी और बैचेनी की शिकायत होने लगी। देखते देखते लगभग दो दर्जन से ज्यादा बच्चे की तबियत खराब होने लगी। जिसके बाद स्कूल में अफरा तफरी का माहौल हो गया। बच्चे इधर-उधर भागने लगे । जिसके बाद स्कूल प्रबंधन भी काफी हड़बड़ा गया। जिसके बाद तबियत खराब बच्चों के परिजनों को फोन कर इसकी सूचना देने लगे और उसके बाद तो अपने बच्चो को देखने के स्कूल में सैकड़ों की संख्या में परिजन पहुंचने लगे।


इसी बीच पुरे मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची कोतवाली थाना सहित अन्य थाना को गाड़ियों ने स्थिति पर काबू पाया और तबियत खराब बच्चों को थाना की गाड़ी सहित एंबुलेंस से सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां सीएस के नेतृत्व में सभी बच्चों का इलाज चल रहा। वहीं परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया की उसके बच्चों के विषय में स्कूल प्रबंधन के द्वारा सही जानकारी नहीं दी जा रही थी । जिसके बाद सभी परिजन अस्पताल पहुंच अपने अपने बच्चों को देखने अस्पताल पहुंचने लगे । बच्चो ने भी बताया की कोई गैस लीक हुआ या कीटनाशक के छिड़काव के वजह से उससे निकले गैस से कई बच्चे उलटी करने लगे तो कई बच्चे बेहोश होने लगे तो कई बच्चे बैचेन दिखे उन्हें सांस लेने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था ।

हालांकि अब सभी बच्चों बच्चो की स्थिति खतरे से बाहर बताये जा रहे है। मालूम हो की नोट्रे डेम एकेडमी शहर का एक नामचीन विद्यालयों में से एक है । जहां डीएम से लेकर खास लोगों तक के बच्चे पढ़ते है । और उस इस तरह के स्कूल में स्कूल टाइम में कीटनाशक का छिड़काव करना कहीं न कहीं स्कूल प्रबंधन पर एक सवालिया निशान पैदा करता है ।


Copy