Jharkhand Politics : सिमडेगा में जिला कांग्रेस कमिटी की बैठक, प्रदेश प्रभारी और प्रदेश अध्यक्ष हुए शामिल

Edited By:  |
Jharkhand Politics: District Congress Committee meeting in Simdega, state in-charge and state president attended Jharkhand Politics: District Congress Committee meeting in Simdega, state in-charge and state president attended

सिमडेगा शहर के पुराना सामटोली में लोकसभा चुनाव को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक आयोजित की गई. बैठक में मुख्य रूप से कांग्रेस के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर, प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर, आदिवासी कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप बालमुचु, कोलेबिरा विधायक विक्सल कोंगाड़ी, सिमडेगा विधायक भूषण बाड़ा सहित कांग्रेस के कई नेता शामिल हुए.

लोकसभा चुनाव में खूंटी लोस क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कालीचरण मुंडा की जीत सुनिश्चित करने को लेकर बैठक में विचार विमर्श किया गया. झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए कांग्रेस उम्मीदवार कालीचरण मुंडा को वोट करने और जीत दिलाने के लिए कार्य करने का निर्देश दिया. बैठक में झारखंड प्रभारी ने कार्यकर्ताओं को जीत का मूल मंत्र दिया. इस दौरान गुलाम अहमद मीर ने देश में गठबंधन की ओर से सरकार बनाने का दावा करते हुए झारखंड की सभी सीटों पर जीत दर्ज करने की बात कही. उन्होंने कहा कि खूंटी में शुरू से ही कांग्रेस टक्कर में रही है. कई बार यहां कांग्रेस को जीत मिली है. पिछली बार छोटे मार्जिन से हारे थे. इस बार उसे जीत में बदलेंगे. सिर्फ खूंटी और लोहरदगा ही नहीं पूरे झारखंड की सीट हम जीत रहे हैं और कांग्रेस का घोषणा पत्र पढ़ सभी कांग्रेस को वोट करेंगे. मीर ने कहा कि इस बार का चुनाव 2014 और 2019 से अलग है. पूर्व के चुनावों में एक जमात ने झूठ का पुलिंदा लेकर मैदान में उतरा था और लोगों को गुमराह किया था. लेकिन इस बार लोग समझ चुके हैं. इस बार लोगों ने कांग्रेस को वोट करने का मन बनाया है. जनता ऐसे लोगों को परख चुकी है. उन्होंने कहा कि सभी वर्ग मान रहा है कि कांग्रेस ही उनका भला कर सकता है।

कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि पिछले बार खूंटी सीट 1400 वोटों से हारे थे. इस बार एक लाख 40 हजार वोट से खूंटी से जीत हासिल करेंगें. उन्होंने कहा कि भाजपा का केन्द्रीय नेतृत्व पूरी तरह से फेल हो चुका है. इसलिए प्रधानमंत्री को बार बार झारखंड आना पड़ रहा है। ठाकुर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी यहां आकर नुक्कड़ सभा करें तो विस चुनाव में भाजपा को कुछ फायदा हो सकता है.


Copy