कामयाबी : दारोगा के बेटे ने किया कमाल..पाया ऐसा मुकाम कि हर कोई दे रहा है बधाई..

Edited By:  |
Reported By:
Inspector's son became DSP, passed BPSC exam Inspector's son became DSP, passed BPSC exam

MUNGER:-दारोगा का बेटा डीएसपी बन गया है जिससे परिवार के साथ ही पूरे गांव के लोग खुश और उत्साहित हैं.उन्हें हर तरफ से बधाई और शुभकामनाएं मिल रही है.


बताते चलें कि मुंगेर जिले के सदर प्रखंड स्थित बाकरपुर गांव निवासी मो. चांद झारखंड से सब इंस्पेक्टर पद से सेवानिवृत हुए हैं.उनके बड़े पुत्र मो.फैसल चांद ने अपने पहले ही प्रयास में ही बीपीएससी की परीक्षा में 15 वें रैंक से सफल हुआ है.उनका चयन पुलिस उपाधीक्षक पद के लिए हुआ है।इस सफलता के बाद बाकरपुर वासियों की ओर से फैसल चांद के सम्मान में अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया, जहां सबों ने उनकी सफलता पर मिठाई खिलाकर तथा गुलदस्ता भेंट कर उनका अभिनंदन किया।


फैसल चांद ने अपनी सफलता का श्रेय परिवार वालों को देते हुए कहा कि उनके पिता पुलिस सेवा में थे और उन्हीं से पुलिस सेवा ज्वाइन करने की प्रेरणा मिली थी। धनबाद में बेसिक शिक्षा हासिल करने के बाद जामिया मिलिया इस्लामिया से मैट्रिक व इंटर की परीक्षा के बाद वर्ष 2019 में इंजीनियरिंग करने के बाद प्राइवेट नौकरी छोड़ कर बीपीएससी की तैयारी शुरू की और पहली बार में ही 15 वां रैंक लाकर बीपीएससी की परीक्षा पास की। उनकी रूचि को देखते हुए उन्हें पुलिस सेवा के लिए चयनित किया गया। अपनी सफलता के लिए फैसल चांद ने परिवार जनों के सहयोग की सराहना की। मां शाहिना परवीन और पिता मो.चांद सहित समूचे फैमिली का उन्हें पूरा सपोर्ट मिला। उनसे छोटे दो भाई भी इंजीनियरिंग और मेडिकल कर रहे हैं। अपने पुत्र की सफलता पर उत्साहित पिता मो.चांद और मां शाहिना परवीन ने कहा कि उनके बेटे ने डीएसपी बनकर उनका और अपने गांव का नाम रौशन किया है।

मीडिया से बात करते हुए मो.फैसल चांद ने प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं से अपील करते हुए कहा कि एक लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करें सफलता जरूर मिलेगी


Copy