KK PATHAK : केके पाठक के खिलाफ परिवाद दायर, DM और DEO को भी बनाया गया आरोपी, मामला जान हो जाएंगे हैरान

Edited By:  |
 Complaint filed against KK Pathak  Complaint filed against KK Pathak

MUZAFFARPUR :बिहार में इसवक्त भीषण गर्मी का प्रकोप है। समूचा बिहार इसवक्त भीषण गर्मी और लू की चपेट में हैं। इस बीच मुजफ्फरपुर में लू लगने से एक शिक्षक की मौत हो गयी है, जिसके बाद शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के साथ-साथ डीएम सहित तीन पदाधिकारियों पर मुजफ्फरपुर CJM कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है।

शिक्षक के परिजनों का बड़ा आरोप

इस पूरे मामले पर शिक्षक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि शिक्षा विभाग की हठधर्मिता की वजह से ही शिक्षक डॉ. अविनाश कुमार अमर की मौत हुई है। इस भीषण गर्मी और लू के दौरान भी बिहार में स्कूल का संचालन किया जा रहा है। लू लगने से शिक्षक की मौत पर सीजेएम कोर्ट में मंगलवार को परिवाद दायर कराया गया है।

शिक्षक के रिश्तेदार ने परिवाद दायर कराया

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर के लेनिन चौक निवासी मृत शिक्षक के रिश्तेदार परितोष कुमार ने परिवाद दायर कराया है। इसमें शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक, डीएम सुब्रत कुमार सेन, जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह को आरोपित बनाया गया है। इस परिवाद में रिश्तेदार परितोष कुमार ने बताया है कि ''उनके बड़े बहनोई डॉ. अविनाश कुमार अमर (55) औराई प्रखंड के महावीर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मटिहानी में 2014 से इतिहास के नियोजित शिक्षक थे। गलत नीति और आदेश के कारण इस भीषण प्रचंड गर्मी में भी बिहार के सभी स्कूल खोलने का आदेश दिया गया, जिसके कारण उनके बहनोई सिकंदरपुर स्थित अपने घर से बाइक से स्कूल जाने के लिए निकले।''

"वहां से 11:45 बजे अविनाश कुमार शिक्षकों के साथ अपने घर जाने के लिए स्कूल से निकले। इस बीच तेज धूप के कारण उन्हें लू लग गयी, जिसकी वजह से वे गिर गये। आनन-फानन में उन्हें SKMCH लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार के दौरान ही उनकी मौत हो गयी।"


Copy