खुलासा : सऊदी अरब से कमाकर लौटा तो,बिहार में शुरू कर दी हथियारों की सफ्लाई..

Edited By:  |
Reported By:
breaking Bihari returned from Saudi Arabia started smuggling of weapons. breaking Bihari returned from Saudi Arabia started smuggling of weapons.

MUNGER: -खबर मुंगेर से है..यहां हथियार तस्कर गिरोह का खुलासा हुआ है और भारी संख्या में हथियार बरामद किया गया है.पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है और गिरोह के बाकी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.यह कार्रवाई मुंगेर के मुफस्सिल थाना की पुलिस ने किया है. और हथियार तस्कर के साथ ही 5 पिस्टल, 6 देशी कट्टा, 1 कार्बाइन, 13 जिंदा कारतूस हथियार बनाने का उपकरण बरामद एवं 65 हजार रूपया नगद बरामद किया है.

पूरे मामले की जानकारी देते हुए जिले के एसपी जगुनाथरेड्डी जलारेउ्डी ने बताया कि मुफस्सिल थानाध्यक्ष दलजीत झा को सूचना मिली कि एक हथियार तस्कर मुंगेर से हथियार लेकर खगड़िया डिलिवरी देने जा रहा है. जिसके बाद थाना पुलिस के द्वारा श्रीकृष्ण सेतु एप्रोच पथ पर स्थित पुलिस पिकेट के समीप वाहन चेकिंग के दौरान एक मोटर साइकिल सवार को पकड़ा जिसके पास से 1 पिस्टल एवं 13 जिंदा कारतूस बरामद किया गया । तस्कर की पहचान बाकरपुर गांव निवासी मो सिमरन उर्फ राजू के रूप में की गई है ।मो सिमरन की निशानदेही पर उसके घर पर छापेमारी कर 5 पिस्टल, 6 देशी कट्टा, 1 कार्बाइन, 65 हजार रूपया नगद, 2 बैरल, 11 अर्धनिर्मित मैगजीन, 5 ड्रील मशीन, 1 ग्राइंडर मशीन एवं 20 पीस छोटे-छोटे हथियार बनाने का उपकरण बरामद किया है.गिरफ्तार तस्कर हथियारों की डिलिवरी करता है और ये हथियार जिस कारोबारी से खरीदा था.उन दोनों का भी नाम भी बताया है. इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

एसपी ने खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्तार सिमरन सउदी अरब में रहता था. जहां वह इलेक्ट्रिक का काम करता था. वह डेढ साल पहले गांव वापस लौटा था. वहां से जो रूपया कमा कर वह आया उससे हथियारों के अवैध कारोबार को पैसा कमाने का अपना जरिया बनाया। वह मुंगेर जिला और आसपास के हथियार निर्माताओं को हॉल सेल में रॉ-मटेरियल सप्लाई कर हथियार बनवाया करता था.और स्टॉक जमा कर उसे बाहर सप्लाई करता था।


Copy