अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस : धनबाद रेलवे स्टेशन रहा महिला रेलकर्मियों के हाथों

Edited By:  |
antarrashtriye mahila diwas antarrashtriye mahila diwas

धनबाद: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज हर बार की तरह इस बार भी धनबाद रेलवे स्टेशन की बागडोर महिला कर्मियों के हाथों में सौंपी गई. महिला कर्मी शुक्रवार को ट्रेन चलाने से लेकर स्टेशन के मैनेजमेंट तक की हर छोटी-बड़ी भूमिका निभाई. रेलवे सुरक्षा बल,गार्ड,टीटीई,सिक्योरिटी चेक,टिकट काउंटर,पूछताछ काउंटर,कंट्रोल रूम तक की जिम्मेदारी साथ साफ सफ़ाई महिलाओं के हाथों में रही.

स्टेशन मास्टर संजय कुमार ने बताया कि आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर75प्रतिशत से अधिक कार्यभार महिला कर्मियों के हाथों में है. धनबाद सिंदरी पेसेंजर ट्रेन जो कि धनबाद स्टेशन से11:30 amबजे खुली उसमें भी एक महिला गार्ड को लगाया गया. टिकट कलेक्शन,टिकट रिजर्वेशन काउंटर हर जगह महिलाओं को ड्यूटी पर तैनात किया गया है.

टीटी साधना कुमारी ने बताया कि आज साल भर पर एक दिन पूरे विश्व में महिलाओं के प्रति महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है. ऐसे इस सम्मान पाकर काफी ख़ुशी होती है. जो महिला घर से निकलकर बाहर की दुनिया में पुरुष के कंधे से कंधे मिलाकर चल रही है वह कोई भी क्षेत्र हो जहां महिलायें पुरुष के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है. इसलिए और महिलायें से कहना चाहता हूँ कि आप किसी भी क्षेत्र में कार्य करें तो पूरी तैयारी के साथ करें. घर गृहस्थी से बाहर निकलकर भी आगे की दुनिया में आने की आवश्यकता है.


Copy