अचानक सोन नदी में आया सैलाब : बीच धारा में फंसे बालू लोडेड 30 ट्रक, अल्टो कार ने ली जल समाधि

Edited By:  |
Reported By:
achanak son nadi me aaya sailaab, 30 truck balu beech dhaara me fanse achanak son nadi me aaya sailaab, 30 truck balu beech dhaara me fanse

रोहतास : सूबे में मानसून अब पूरी तरह एक्टिव हो गया है। राज्य के कई जिलों में पिछले 48 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। भारी बारिश से बिहार की लगभग सभी नदियों का जलस्तर काफी तेजी से बढ़ा है। वहीँ अचानक सोन नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण बालू खनन में लगी 30 ट्रक, 2 पोकलेन मशीन तेज धाराओं के बीच फंस गई।


मामला रोहतास के इंद्रपुरी ओपी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां सोन नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी के बाद कटार स्थित बालू घाट के निकट 30 से अधिक बालू लोडेड ट्रक बीच नदी में फंस गया। यह सभी ट्रक बालू निकालने के लिए सोन नदी के बीच में गए हुए थे, लेकिन अचानक हुए मूसलाधार बारिश के बाद सोन नदी में आए उफान में सभी ट्रक फंस गए। इस दौरान मौके पर मौजूद एक कार भी पूरी तरह पानी में समा गई। जिसे जेसीबी मशीन लगाकर निकालने की कोशिश की जा रही है। इसके अलावा 2 पोकलेन मशीन के अलावे 2 ट्रक भी बालू में समा गए हैं, वही 30 से अधिक ट्रक फंसे हुए। जिसका निकलना मुश्किल लग रहा है। हालांकि मौके पर मौजूद कई लोग उसे पानी से बाहर निकलने में लगे हैं।


बता दें कि शुक्रवार रात 12 बजे के बाद से प्रदेश के तमाम बालू घाट बंद हो रहे हैं। जिसके बाद बालू खनन का काम भी अगले 4 महीने के लिए बंद हो जाएगा। ऐसे में बालू के ठेकेदार अधिक से अधिक बालू निकाल कर स्टोर करना चाह रहे हैं। ताकि आनेवाले महीनों में कोई दिक्कत नहीं हो।


Copy