पासवा का छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह कल : सांसद धीरज प्रसाद साहू एवं वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव समारोह का करेंगे उद्धाटन

Edited By:  |
Reported By:
paswa ka chhatra pratibha samman samaroh kal paswa ka chhatra pratibha samman samaroh kal

लोहरदगा : पासवा द्वारा लोहरदगा में22जुलाई को छात्र प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन होगा. सम्मान समारोह को देखने के लिए पूरे शहर की नजरें टिकी हुई है. लोहरदग्गा की धरती में अब तक का सबसे बड़ा प्रतिभा सम्मान समारोह होने जा रहा है. एक मंच पर एक साथ2हजार से अधिक टॉपर्स को सम्मानित किया जाएगा.


अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार2हजार बच्चों ने अपना रजिस्ट्रेशन करा लिया है. जिन्होंने अभी तक अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है वो जल्द से जल्द अपना रजिस्ट्रेशन करवा लें. लोहरदग्गा के बच्चों के लिए यह सुनहरा अवसर है जिसमें भाग लेकर ऐतिहासिक क्षण के गवाह बनेंगे.10वीं एवं12वीं के सीबीएसई,आईसीएसई एवं जैक बोर्ड में70%व उससे अधिक नम्बर प्राप्त करने वाले बच्चों को सम्मानित किया जाएगा.लोहरदग्गा जिला टॉपर्स को विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा,साथ ही लोहरदग्गा के उन प्रतिभावान बच्चों को भी सम्मानित किया जाएगा जिन्होंने अलग-अलग क्षेत्रों में राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है.


पासवा द्वारा2लाख से ज्यादा10वीं एवं12वीं के बच्चों को अब तक पूरे देश में सम्मानित किया जा चुका है. अब तो कई संस्थायें हमारी तर्ज पर बच्चों को सम्मानित कर रही है.16साल तक बच्चों की परवरिश करने के बाद जब बच्चे10वीं की परीक्षा पास करते हैं और जब इन बच्चों को इतने बड़े मंच पर मान्यता और पहचान मिलती है तो माता पिता के खुशी का ठिकाना नहीं होता है और बच्चों को सम्मानित होता देख इनकी आंखों से आंसू तक निकल जाते हैं. प्रतिभा सम्मान समारोह के लिए9वें क्लास से ही बच्चे और अभिभावकों की तैयारी शुरु हो जाती है जिससे बच्चों को फायदा होता है.

झारखण्ड पासवा47हजार से ज्यादा निजी विद्यालयों का राज्य में प्रतिनिधित्व करती है और पासवा का सर्टिफिकेट जब देश के शैक्षणिक संस्थानों में दिखाया जाता है तो बच्चों को सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है.

उन्होंने कहा प्राइवेट स्कूलों की जो भी समस्यायें हैं उसके निराकरण का गंभीरतापूर्वक प्रयास करेगी. मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू व झारखण्ड सरकार के वित्त मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव दीप प्रज्वलित कर सम्मान समारोह का उद्धाटन करेंगे.


Copy