परिजनों में मातम : चतरा में काम के दौरान हाइटेंशन विद्युत तार की चपेट में आने से लाइनमैन की दर्दनाक मौत

Edited By:  |
parijano mai maatam parijano mai maatam

चतरा : बड़ी खबर चतरा से जहांथाना क्षेत्र के खैल्हा में गुरुवार को हाइटेंशन तार की चपेट में आने से काम करने के दौरान लाइनमैन की मौत हो गई. घटना के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार कटाही मिश्रोल निवासी30वर्षीय चिंतामन महतो पिछले8वर्षों से ठेकेदार के अधीन रहकर लाइनमैन का कार्य करता था. घटना को लेकर खैल्हा निवासी पारा शिक्षक संतोष महतो ने बताया कि पिछले एक माह से बिजली की समस्या से परेशान ग्रामीणों द्वारा बिजली विभाग से लिखित शिकायत की गई थी. इसको लेकर गुरुवार देर शाम लगभग4बजे मेंटनेंस के लिए लाइनमैन युवक बिजली की पोल पर चढ़ने के बाद11हजार वोल्ट के चपेट में आने से तार में लटक गया. घटना के बाद आनन-फानन में ग्रामीणों ने उसे पोल से उतारा.

बता दें कि घर का एकमात्र कमाऊ युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. लोग संवेदक व विभागीय कर्मियों पर साजिश व लापरवाही बरतने का गंभीर आरोप लगा रहे हैं.

मामले में पूछे जाने पर चतरा निवासी संवेदक रवीन्द्र सिंह ने अपने उपर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया. कहा कि बिजली मेंटनेंस का काम टंडवा में कराया जा रहा है. उक्त घटना की उन्हें जानकारी नहीं है. दूसरी ओर विस्तृत जानकारी लेने हेतु बिजली विभाग के जेई अनिल कुमार से संपर्क साधने के प्रयास के बावजूद उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया. फिलहाल,लाइनमैन के फोन से सुराग निकलने के कयास लगाए जा रहे हैं.


Copy