निरसा में करंट लगने से रंग मिस्त्री की मौत : वर्क शॉप में काम के दौरान हादसा, 1 गंभीर रुप से घायल

Edited By:  |
Reported By:
nirsa mai current lagne se rang mistri ki maut nirsa mai current lagne se rang mistri ki maut

निरसा: बड़ी खबर धनबाद के निरसा से जहां थाना क्षेत्र के मुगमा ईसीएल कांटा के पास बसंत पंचमी वर्क शॉप में कार्य करने के दौरान हाइटेशन विद्युत तार की चपेट में आने से रंग मिस्त्री की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दूसरा व्यक्ति गंभीर रुप से घायल हो गया. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने घायल व्यक्ति को अस्पताल भेजा जहां उसका इलाज जारी है.

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मृतक नसीम ट्रक में रंग करने का कार्य करता था. रोजमर्रा की तरह शनिवार को भी काम पर आया था और हाइवा के ऊपर चढ़कर रंग कर रहा था. इसी दौरान ऊपरी सतह पर 11 हजार बोल्टेज वाली हाई टेंशन तार से अचानक नसीम और आजाद नामक व्यक्ति सट गया जिससे मौके पर ही नसीम ने दम तोड़ दिया. वहीं दूसरा व्यक्ति गम्भीर रूप से घायल हो गया. घटना की सूचना पर निरसा और गलफरबाड़ी पुलिस सहित निरसा पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी रजत माणिक बाखला मौके पर पहुँचे और स्थिति का जायजा लिया. स्थानिए लोगों द्वारा शव को उठाने नहीं दी जा रही थी. मुआवजे की मांग को लेकर अड़े हुए थे. पुलिस प्रशासन और उपस्थित जनप्रतिनिधियों द्वारा मृतक के परिवार व स्थानीय लोगों को समझाया गया. उसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया.

घटना के बारे में एसडीपीओ रजत माणिक बाखला ने कहा कि घटना दुर्भग्यपूर्ण है. मृतक परिवार को उचित मुआवजा मिले, इसको लेकर वर्क शॉप संचालक और हाइवा मालिक को थाना में बुलाकर दोनों पक्षों की राय मशवरा से निर्णय निकाला जाए और आश्रितों को उचित मुआवजा मिले और घटना को गम्भीरता से जांच की जायेगी ताकि भविष्य में इस तरह की घटना ना घटित हो.


Copy