नक्सली संगठन JJMP को तगड़ा झटका : लातेहार में नक्सली मनोहर जी अपने अन्य साथियों के साथ डाला हथियार

Edited By:  |
Reported By:
naxali sangthan jjmp ko tagda jhatka naxali sangthan jjmp ko tagda jhatka

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां झारखंड सरकार के आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर नक्सली संगठन जेजेएमपी का जोनल कमांडर सह 10 लाख का इनामी नक्सली मनोहर जी ने अपने अन्य नक्सली व एरिया कमांडर कुन्दन जी के साथ एसपी कार्यालय में आत्मसमर्पण किया है. पलामू प्रक्षेत्र के IG राजकुमार लकड़ा एवं पलामू प्रक्षेत्र के CRPF DIG पंकज कुमार ने पुष्पगुच्छ एवं शॉल ओढ़ाकर सभी का स्वागत किया.


कार्यक्रम को लेकर आईजी राजकुमार लकड़ा ने बताया कि नक्सली मनोहर परहिया उर्फ मनोहर जी लातेहार जिला के छिपादोहर थाना क्षेत्र का निवासी है जो समाज के मुख्यधारा से जोड़कर समाज विरोधी कार्यों में जुट गया था. किन्तु पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त प्रयास से समाज के मुख्यधारा में लौटने में सफलता हासिल हुई है. वहीं नक्सली मनोहर परहिया ने बताया कि राज्य सरकार के आत्मसमर्पण एवं पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर मुख्यधारा में लौटा हूं. उसने अन्य नक्सलियों से भी अपील करते हुए कहा कि हथियार छोड़ समाज के मुख्यधारा में लौटकर सामाजिक दायित्वों को निर्वहन करें.


बताते चलें कि जोनल कमांडर संगठन सुप्रीमो पप्पू लोहरा का दाहिना हाथ माना जाता था. जो अब आत्मसमर्पण कर चुका है. इस कार्य से जहां JJMP को तगड़ा झटका लगा है. वहीं पुलिस और सीआरपीएफ के लिए बड़ी उपलब्धि है. बताते चलें कि मनोहर परहिया के विरूद्ध लातेहार के अलावे पलामू और गढ़वा जिले के विभिन्न थानों में कुल 13 मामलों में वांक्षित था. जिस पर सरकार द्वारा दस लाख का इनामी घोषित कर रखी थी. जिसकी राशि पुलिस द्वारा बतौर चेक सुपुर्द किया गया.


Copy