मंत्री चंपई ने शहीद रति लाल को दी श्रद्धांजलि : कहा, रति लाल महतो की कुर्बानी को सदियों तक भुला पाना मुश्किल

Edited By:  |
mantri champai ne shahid rati lal ko di shradhanjali mantri champai ne shahid rati lal ko di shradhanjali

सरायकेला : मंत्री चंपई सोरेन आज गम्हरिया के उपरबेड़ा मैदान में शहीद रतिलाल महतो की आदमकद प्रतिमा एवं शहीद स्थल पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.


शहीद रतिलाल महतो की 75 वीं जयंती समारोह के अवसर पर मुख्य अतिथि आदिवासी कल्याण सह परिवहन मंत्री चम्पई सोरेन ने कहा कि रति लाल की कुर्बानी को सदियों तक भुला पाना मुश्किल होगा. उन्होंने कहा कि शहीदों के खून से ही झारखंड राज्य का उदय हुआ है. क्षेत्र के वीर शहीद मजदूर नेता रति लाल महतो की जयंती पर उपरबेड़ा मैदान में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए चंपई सोरेन ने कहा कि रति लाल ने मजदूरों के हितों की रक्षा का संकल्प लेने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि रति लाल के संघर्ष और बलिदान की गाथाएं आने वाली पीढ़ी भी याद रखेंगे. झारखंड आंदोलन में रति लाल के साथ बिताये क्षणों की यादें साझा करते हुए चंपई ने कहा कि रति लाल महतो ने जिस उद्देश्य से मजदूरों को संगठित कर शोषण से मुक्ति दिलाने का प्रयास किया, वह औद्योगिक क्षेत्र के लिए आज भी मिसाल है. उन्होंने कहा कि उनके अधूरे कार्यों को हम सभी मिलकर पूरा कर रहे हैं. चंपई सोरेन ने कहा कि मजदूरों के शोषण के खिलाफ महतो ने आवाज उठायी थी.


इससे पूर्व उन्होंने उपरबेडा मैदान में शहीद रतिलाल महतो की आदमकद प्रतिमा तथा शहीद स्थल पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी.


Copy