मंडलकारा में बंद कैदी की संदिग्ध स्थिति में मौत : शरीर पर गहरा चोट का निशान, परिजनों ने जेल प्रशासन पर हत्या का लगाया आरोप

Edited By:  |
Reported By:
mandalkara mai band kaidi ki sandigdh sthiti mai maut mandalkara mai band kaidi ki sandigdh sthiti mai maut

लातेहार : बड़ी खबर लातेहार से जहां मंडलकारा में बंद विचाराधीन कैदी की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गया है. घटना के बाद से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है.

जेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक कैदी सेन्धु मुण्डा चंदवाथाना क्षेत्र का निवासी है. कैदी सेन्धु मुण्डा को चंदवा काण्ड संख्या 102/2023 धारा 147,149,341,342,323,324,325,307,302,120(b)भा0द0वि0 एवं 3/4 डायन प्रथा प्रतिषेध अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर कारागार भेजा गया था. जिसके बाद अचानक तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई है. हालांकि पूरे मामले पर परिजनों ने जेल प्रशासन पर मारपीट,प्रताड़ना और हत्या का आरोप लगाया है.

वहीं एसपी अंजनी अंजन ने बताया कि पूरा मामला जेल प्रशासन के अधीन है. जांचोपरांत सत्यता की पुष्टि हो पायेगी. इधर मृतक कैदी की अंत्यपरिक्षण के लिए डॉक्टरों की टीम गठित किया जा रहा है. उसके बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी होगी.

वहीं लातेहार मंडलकारा में घटित घटना को लेकर BJP प्रदेश प्रवक्ता लाल प्रतुल नाथ शाहदेव ने बैक टू बैक तीन ट्वीट करके पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.


Copy