कोडरमा स्थित बाजार समिति में लगी भीषण आग : 6 फल दुकान जल कर नष्ट, फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर पाया काबू

Edited By:  |
koderma isthit bajar samiti mai lagi bhishan aag  koderma isthit bajar samiti mai lagi bhishan aag

कोडरमा : बड़ी खबर कोडरमा से है जहां झुमरी तिलैया स्थित बाजार समिति में मंगलवार को दोपहर में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. इस आगलगी की घटना में करीब आधा दर्जन फल दुकानों को नुकसान पहुंचा है. घटना के बाद सूचना मिलते ही मौके पर अग्निशमन विभाग की टीम पहुंच कर आग पर काबू पाया.

बाजार समिति के फल दुकानों के ऊपर रखे प्लास्टिक के कैरेट बिजली के तार के संपर्क में आ गएजिससे शॉर्ट सर्किट हुआ और आग लग गई. बाजार समिति में फलों का कचरा भी सूखा हुआ पड़ा था,जिससे देखते ही देखते आग फैल गई और कुछ ही देर में आग भयावह रूप धारण कर लिया. हालांकि गनीमत यह रही कि समय रहते फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई और आग पर काबू पा लिया, नहीं तो बड़ी घटना घट सकती थी. इस अगलगी की घटना में करीब 6 दुकानों को भारी नुकसान हुआ है.

बताते चलें कि बाजार समिति परिसर के अंदर अस्थाई फलों का दुकान बनाया गया है,जबकि बाहरी परिसर में कई स्थाई दुकानें भी संचालित होती है. इसके अलावा बाजार समिति परिसर में ही फल व्यवसाईयों के द्वारा कचरा फेंका जाता है,जो भीषण गर्मी के कारण पूरी तरह से सूख चुका था और जैसे ही दुकानों के छत के ऊपर रखे प्लास्टिक के कैरेट बिजली के तार के संपर्क में आए तोतेज हवाओं के कारण कैरेट में आग लग गई और यह आग धीरे-धीरे कचरों तक जा पहुंचा और बाजार समिति का पूरा परिसर आग की चपेट में आ गया. बाजार समिति के सचिव अभिषेक आनंद ने बताया कि फल व्यवसाईयों की लापरवाही के कारण यह आग लगी है. अगर फल व्यवसाई व्यवस्थाओं को दुरुस्त नहीं करेंगे,तो उनकी दुकान भी रद्द की जाएगी. वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक समय से पहुंची दमकल की टीम ने आग से ज्यादा नुकसान होने से बचा लिया है और फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है.


Copy