चाईबासा में 4 शव बरामद मामला : अपराधियों ने 4 लोगों की हत्या कर घटना को दूसरे रुप देने हेतु रेलवे ट्रैक पर फेंका शव

Edited By:  |
jharkhand ke chaibasa mai 4 shav baramad mamle ka khulasa jharkhand ke chaibasa mai 4 shav baramad mamle ka khulasa

चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिले के हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र के नुरदा गांव के टुंगूवासा में अपराधियों ने एक ही परिवार के 4 सदस्यों की हत्या कर रेलवे लाइन पर फेंका. घटना के दौरान मृतका की एक बेटी अपराधियों के चंगुल से बच कर किसी तरह जान बचाकर वहां से भागी. लेकिन बच्ची ने जो अपने आंख के सामने देखी वो दिल दहलाने वाली घटना प्रतीत होता है. घटना के बाद से बच्ची काफी डरी सहमी महसूस कर रही है. घटना के बाद से पुलिस जांच में जुट चुकी है.


बताया जा रहा है कि हाटगम्हरिया थाना क्षेत्र के टुंगूवासा में अपराधियों ने 4 लोगों की हत्या कर दी. कहा जा रहा है कि अपराधियों ने एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या करने की योजना बनाई थी. योजना के अनुसार अपराधियों ने पहले 2 मासूम बच्चे को बोरा में बंद कर दिया फिर महिला और पुरूष को गांव के पास जंगल स्थित इमली के पेड़ में बांध कर पिटाई कर हत्या कर दी. लेकिन मृतका की एक14-15साल की बेटी ने अपराधियों के चंगुल से बच कर वहां से भाग निकली.लेकिन बच्ची अपने आठ माह के भाई और डेढ़ साल की बहन और पुरूष की हत्या अपने सामने देख सहमी हुई है.


इस घटना का खुलाशा तब हुआ जब मृतका का भैसूर जुबंल सिंकु घटना स्थल पहुंच कर पुलिस को बताया कि ये मेरे छोटा भाई बिनू सिंकु की पत्नी है और इसका तीन बच्चा है. उन्होंने कहा कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि इसकी हत्या हुई है. उन्होंने पुलिस को यह भी बताया कि चले मेरे साथ, किस इमली के पेड़ में बांध कर मारा है. उन्होंने कहा कि मृतका की बेटी को हम किसी तरह जान बचाकर लेकर भागें हैं जिसे थाना में पहुंचा दिये हैं.

मृतका का भैसूर ने बताया कि पहले डायन विसाही का आरोप लगाकर पूर्व में झगड़ा झंझट भी किया गया था जिसका लिखा पढ़ी गांव में मुण्डा के समक्ष किया जा चुका है. मुझे एक हत्यारा का नाम पता है. आज सुबह केंदपोसी रेलवे स्टेशन स्थित रेल पटरी पर एक बच्चा और पुरूष महिला का शव बरामद हुई है.पुलिस मामले की जांच में जुट चुकी है. हत्या कर शव को रेल पटरी पर फेकें जाने की सूचना है. घटना से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है. मरनेवालों में एक महिला,एक पुरूष व एक आठ माह का बच्चा और दूसरा बच्ची डेढ़ साल का है. दोनों बच्चे को बोरे में बांध कर रेल पटरी पर फेंका था. महिला को हाथ व पैर रस्सी से बांध कर रख दिया गया. घटना की सूचना मिलते ही जगन्नाथपुर अनुमंडल के एसडीपीओ राकेश नंदन मिंज पहुंच कर जांच में जुट गये हैं. इधर मामले की जांच के लिए खोजी कुता और फोरेंसिक जांच दल घटना स्थल पहुंच रही है.


घटना के बारे में एसडीपीओ ने कहा कि रेल पटरी पर मिले चार शवों के संबंध में जगन्नाथपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एसडीपीओ राकेश नंदन मिंज ने कहा कि घटना को अज्ञात अपराधियों ने हत्या कर दूसरा रूप देने का प्रयास किया है. घटना स्थल का जायजा लेने से प्रतीत होता है कि किसी अन्य स्थान पर पहले हत्या की गई है उसके बाद शव रेल पटरी फेका गया है. ताकि लोग समझे ट्रेन से कट कर आत्महत्या किया हो. मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद पूरी जानकारी दी जायेगी.


Copy