पिटाई के बाद आक्रोश : बिहार के डॉक्टर मंगलवार को स्वास्थ्य सेवा रखेंगे ठप

Edited By:  |
Health services to remain halted in Bihar on Tuesday against beating of doctor in Purnia Health services to remain halted in Bihar on Tuesday against beating of doctor in Purnia

Desk:- पूर्णियां में एक डॉक्टर की निर्मम पिटाई से राज्यभर के डॉक्टर नाराज हैं और इस पिटाई के विरोध में बिहार के स्वास्थ्य सेवा ठप रखने की घोषणा की गयी है. सरकारी हॉस्पिटल में इमरजेंसी सेवा को छोड़ कर डॉक्टर सभी तरह की सेवा को बाधित रखेंगे.


इस घटना को लेकर बुधवार को बिहार IMA ने एक्शन कमिटी की बैठक बुलाई है,जिसमें आग की रणनीति पर चर्चा होगी.इस संबंध में IMA के पूर्व अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि पूर्णिया के एक नेता से वहां के डॉक्टर परेशान हैं.. डॉक्टर से अगर गलती होती है तो उसके लिए भी कानूनी प्रावधान हैं ,पर जिस तरह से पूर्णियां में एक डॉक्टर पर पुलिस की मौजूदगी में दौड़ा-दौड़ा कर पिटाई हुई है.उससे पूरे राज्यों के डॉक्टरों में गुस्सा है. डॉक्टरों पर हमले के खिलाफ बने क़ानून को और सख़्ती से लागू करने की जरुरत है.मंगलवार 21 नवंबर को राज्यभर में स्वास्थ्य सेवा बंद करने की घोषणा की गयी है और बुधवार 22 नवंबर को आगे की रणनीति पर आईएमए की एक्शन कमिटी फैसला लेगी.


बताते चलें की इलाज में लापरवाही के आरोप में पहले मरीज के परिजन और भीड़ ने पिटाई की.इसके बाद पुलिस ने जब अपने अभिरक्षा में ली तो पूर्व सांसद पप्पू यादव के समर्थकों ने आकर पिटाई कर दी.डॉक्टर की तब-तक पिटाई होती रही जबतक वह बेहोश होकर गिर नहीं पड़ा.पीड़ित डॉक्टर डा. राजेश पासवान के क्लिनिक में पोस्ट एलएससीएस एक रोगी का डेथ हुआ था।हंगामा होने के बाद डॉक्टरों की टीम ने आरोपी डॉक्टर को बाहर निकालने की काफी कोशिश की,पर पुलिस की मौजूदगी नें एक पप्पू यादव के समर्थक पिटाई करते रहे.डॉक्टर राजेश के बेहोश होकर गिरने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.प्राथमिक इलाज के बाद उसे पटना के आईजीआईएमएस में भर्ती कराया गया है.


Copy