हजारीबाग पुलिस को मिली सफलता : चोरी के जेवर के साथ 3 आरोपी व्यक्तियों को किया अरेस्ट

Edited By:  |
Reported By:
hazaribag police ko mili safalta hazaribag police ko mili safalta

हजारीबाग: बड़ी खबर हजारीबाग से जहां पुलिस नेजिले के बंशीलाल चौक स्थित एक व्यक्ति के घर में पिछले दिनों हुई चोरी की घटना में संलिप्त 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया है.पकड़े गये आरोपियों के घर से चोरी का सामान भी जब्त कर लिया गया है.

बताया जा रहा है कि पिछले दिनोंजिले के बंशीलाल चौक स्थित अजय कुमार गुप्ता के घर में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना का अंजाम दिया था. मामले में अजय कुमार गुप्ता ने थाने में एक लिखित आवेदन देकर 10-12 लाख रुपये के जेवरातों की चोरी होने की जानकारी दी. चोरी की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे के द्वारा काण्ड के उद्भेदन हेतु अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी सदर महेश प्रजापति के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. काण्ड उद्भेदन हेतु एवं अज्ञात चोरों को पकड़ने हेतु लगातार संदिग्धों के विरुद्ध छापेमारी की जा रही थी तथा गुप्तचरों के मदद लेकर हरसंभव प्रयास किया जा रहा था. इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर कुम्हारटोली के पास से दो अभियुक्त1पुरुषोराम यादव2.राज गुप्ता को गिरफ्तार किया गया. दोनों आरोपियों ने चोरी की घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया और चोरी में एक और सहयोगी बंटी की संलिप्ता के बारे में भी बताया. दोनों के स्वीकारोक्ति बयान के आधार पर दोनों के घरों से जेवरातों में से कुछ जेवरात बरामद किया गया. इस घटना में संलिप्त अन्य अपराधी बंटी के घर में छापेमारी कर उसे भी गिरफ्तार किया गया तथ उसके स्वीकारोक्ति के आधार पर उसके घर से भी कुछ चोरी गये जवरात बरामद किया गया.

इस घटना का मुख्य सरगना एवं साजिशकर्त्ता पुरुषोतम यादव था जो पूर्व में वादी के घर दूध देने जाता था तथा उसे घर के बारे में पूरी जानकारी पूर्व से ही थी. इस काण्ड में वादी द्वारा करीब जेवरातों की अनुमानित कीमत10से12लाख बताया गया था. काण्ड में करीब5से7लाख रूपये की जेवरातों को बरामद किया गया. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से पुलिस ने चोरी किये गए 03पीस हार, 02पीस चैन,जीतीया03पीस,कान का झुमका03जोड़ा, 05पीस अनूठी,एक गला का लॉकेट बरामद किया है.छापेमारी दल पु०स०नि० गौतम कुमार,विकर्ण कुमार,अमित कुमार दिवेदी,विनायक कुमार पाण्डेय, चंद्रदेव चौधरी,मनिष कुमार चंदेल एवं सशस्त्र बल,सदर थाना,हजारीबाग के पुलिस पदाधिकारी शामिल थे.


Copy