हजारीबाग केंद्रीय कारा में औचक निरीक्षण : DC और SP ने जेल के अंदर अस्पताल, कैंटीन, बैरक व अन्य जगहों पर की जांच

Edited By:  |
hazaribag kendriye kara mai auchak nirikshan hazaribag kendriye kara mai auchak nirikshan

हजारीबाग:धनबाद मंडल कारा में रविवार को कुख्यात अपराधी अमन सिंह की हत्या के बाद पुलिस प्रशासन सतर्क हो गई है. आज इसी को लेकर हजारीबाग लोकनायक जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारागार में उपायुक्त नैंसी सहाय एवं पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे की संयुक्त अगुवाई में औचक निरीक्षण किया गया. निरीक्षण में लगभग 10 मीटर का रस्सी,पेन ड्राइव,खैनी का पैकेट,छड़ का घुमावदार दुकड़ा एवं चाकूनूमा चम्मच मिला जो जब्त कर लिया गया.


उपायुक्त ने जेल का निरीक्षण करने के बाद बताया कि जेल से कुछ भी अतिगंभीर सामग्री प्राप्त नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि धनबाद में हुई घटना को देखते हुए राज्य के सभी कारागार को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश प्राप्त है ताकि इस प्रकार की घटना को रोका जा सके.


आज के निरीक्षण में लगभग 10 मीटर का रस्सी,1 पेन ड्राइव,खैनी का पैकेट,छड का घुमावदार दुकड़ा व चाकूनूमा चम्मच आदि सामग्री बरामद किए गए हैं.

वहीं पुलिस अधीक्षक ने बताया कि राज्य के अन्य हिस्से में हुए जेल की घटना को देखते हुए यह औचक निरीक्षण की कार्रवाई की गई है. यह एक रूटीन जांच प्रक्रिया भी है जो हर एक या दो माहमेंकीजातीहै.

गौरतलब है किकांग्रेस नेता नीरज सिंह की हत्या के आरोप में धनबाद जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर व शार्प शूटर अमन सिंह को रविवार दोपहर गोली मार कर हत्या कर दी गई थी. घटना के बाद पुलिस ने अमन को एसएनएमएमसीएच अस्पताल पहुंचाया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. आज इसी को लेकर हजारीबाग केंद्रीय कारागार में उपायुक्त नैंसी सहाय एवं पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चोथे की संयुक्त अगुवाई में औचक निरीक्षण किया गया. इस दौरान सदर एसडीएम विधा भूषण कुमार समेत 12 दंडाधिकारी औचक निरीक्षण की कार्रवाई में मौजूद रहे. यह निरीक्षण लगभग ढाई घंटे तक चला. इस औचक निरीक्षण की कार्रवाई में जिला प्रशासन की टीम ने केंद्रीय कारागार के अस्पताल,कैंटीन,बैरक व अन्य जगहों का निरीक्षण किया. निरीक्षण में लगभग 10 मीटर का रस्सी,पेन ड्राइव,खैनी का पैकेट,छड़ का घुमावदार दुकड़ा एवं चाकूनूमा चम्मच मिला जो जब्त कर लिया गया.


Copy