चाईबासा में नक्सलियों का आतंक : पुलिस मुखबिरी के शक में की एक शख्स की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Edited By:  |
chaibasa mai naxaliyon ka aatank chaibasa mai naxaliyon ka aatank

चाईबासा : बड़ी खबर चाईबासा से जहां जेटेया थाना अन्तर्गत नक्सल प्रभावित क्षेत्र बुरु राईका गांव में बुधवार देर रात नक्सलियों द्वारा पुलिस मुखबिरी के आरोप में एक व्यक्ति की हत्या कर दिये जाने की बात सामने आ रही है. हालांकि पुलिस इस मामले में अभी कुछ भी बताने से इंकार कर रही है.


मामले में पुलिस ने बताया कि ऐसी सूचना मिली है कि जेटेया थाना क्षेत्र के बुरु राईका गांव में बीती रात नक्सलियों ने चुडू़ सिरका नामक व्यक्ति की हत्या कर दी है. इसका सत्यापन किया जा रहा है. पुलिस घटना स्थल के लिए जरूरी सतर्कता को बरतते हुए निकल गई है. ज्ञात है कि चुडू़ सिरका वर्षों से नक्सलियों के निशाने पर था. वह गांव से भाग भाग कर अन्यत्र रहा करता था. वहीं सूत्रों का कहना है कि नोटबंदी के दौरान नक्सलियों ने चुडू़ सिरका को लाखों रूपये बदली करने हेतु दिया था. लेकिन नक्सलियों के सारे पैसे को चुडू़ ने गबन कर वापस नहीं लौटाया था. इसके अलावे चुडू़ की एक बहन 25 लाख रूपये का इनामी कुख्यात नक्सली नेता संदीप दा के दस्ते की सदस्या थी. बाद में पुलिस ने उसे पकड़ जेल भेजा था.


कहा जा रहा है चुडू़ पर यह भी आरोप है कि वह संदीप दा की गिरफ्तारी में अहम भूमिका निभाते हुए पुलिस के लिए मुखबिरी किया था. इसकी सूचना के बाद ही संदीप को जेटेया में एक फुटबौल मैच के दौरान पुलिस ने पकडा़ था. संदीप की गिरफ्तारी से कुछ दिन पूर्व पुलिस ने बुरु राईका गांव के समीप एक पहाडी़ पर शरण लिए संदीप के दस्ता की जानकारी पुलिस को चुडू़ ने दिया था. इसके बाद पुलिस ने रात में चुडू़ को उसके घर से अपने साथ लेकर नक्सलियों के ठहरने वाले स्थान की घेराबंदी घर अहले सुबह संदीप व उसके दस्ते के नक्सली पर फायर झोंका था. इस हमले में संदीप बाल-बाल बच निकला था. घटना स्थल से भारी मात्रा में सामान व एके-47 का मैगजीन आदि मिला था.



Copy