BREAKING NEWS : इंजीनियर के ठिकानों पर SVU की रेड, लाखों की नगदी और आभूषण बरामद

Edited By:  |
Reported By:
BREAKING Special Vigilance Unit raids engineer's premises, cash and jewelery worth lakhs recovered BREAKING Special Vigilance Unit raids engineer's premises, cash and jewelery worth lakhs recovered

DESK:-बड़ी खबर साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड(SBPDCL)में कार्यरत इंजीनियर संजीव कुमार गुप्ता को लेकर हैं..आय से अधिक संपत्ति मामले में स्पेशल विजिलेंस यूनिट(SVU) उनके कई ठिकानों पर रेड कर रही है और इस रेड में अभी तक 25 लाख कैश एवं लाखों के आभूषण मिले हैं.एसयूवी की रेड बांका, पूर्णिया और भागलपुर के विभिन्न ठिकानों पर हो रही है.


इस संबंध में ADG नैय्यर हसनैन खान ने बताया कि इंजीनियर संजीव कुमार गुप्ता पर बांका में रहते हुए अवैध रूप से आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप है.उनके पास लगभग 1,03,89,713 की संपत्ति मिली है..उनकी यह संपत्ति आय के ज्ञात स्रोतो से ज्यादा है,इसलिए इनके खिलाफ जांच शुरू की गयी थी और शुरूआती जांच में मामला सही पाए जाने के बाद कानूनी प्रकिया के तहत आज रेड की जा रही है,रेड खत्म होने के बाद बरामदगी के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी.


वहीं भागलपुर से मिली जानकारी के अनुसार विद्युत कार्यपालक अभियंता संजीव गुप्ता के कई ठिकानों पर आय से अधिक संपत्ति रखने को लेकर एक साथ स्पेशल विजिलेंस यूनिट की छापेमारी चल रही है, बिहार साउथ डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में कार्यरत संजीव गुप्ता पर पीसी एक्ट 1983 /3(2) r w13(1)6 के तहत मामला 19 सितंबर को ही दर्ज किया गया था बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता वर्तमान में बांका जिले में कार्यरत हैं .विजिलेंस की टीम ने उनके ससुराल भागलपुर, कार्य स्थल बांका ,पटना और पैतृक गांव पूर्णिया समेत उनके कई ठिकानों पर में एक साथ छापेमारी कर रही है. बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता संजीव गुप्ता के कई ठिकानों से लाखों रुपए नगद सोने चांदी के जेवरात और कई जमीन के कागजात भी बरामद किए हैं. यह छापेमारी आज अहले सुबह से ही प्रारंभ है.

छापेमारीकरने पटना से भागलपुर पहुंची निगरानी विभाग के दो सदस्य टीम ने संजीव गुप्ता के ससुराल भागलपुर अलीगंज स्थित सेलबाग मोहल्ले में बिजली विभाग के एक्जीक्यूटिव संजीव कुमार गुप्ता के घर में छापेमारी कर रही है .बताया जा रहा है कि बिजली विभाग में संजीव कुमार गुप्ता एग्जीक्यूटिव पद पर कार्यरत है. निगरानी विभाग की टीम अलीगंज स्थित उनके घर छापेमारी कर रही है.


अनुमान यह लगाया जा रहा है कि उनके कई ठिकानों से करोड़ों की चल अचल संपत्ति जप्त की गई है इस छापेमारी से बिजली विभाग समेत कई विभागों के अधिकारियों में भी हड़कंप मची हुई है गौरतलब हो कि बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता बनारसी गुप्ता के पुत्र संजीव गुप्ता का पैतृक गांव पूर्णिया के मरंगा थाना क्षेत्र के बनिया टोला वार्ड नंबर 12 गुवासी है।


Copy