बोकारो में जय श्रीराम के लगे नारे : झारखंड की पहली आस्था स्पेशल ट्रेन बोकारो से 750 राम भक्तों को लेकर अयोध्या रवाना

Edited By:  |
Reported By:
bokaro railway station per jai shriram ke lage naare bokaro railway station per jai shriram ke lage naare

बोकारो : अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए बोकारो से रामभक्त रवाना हो गये. बोकारो रेलवे स्टेशन से सोमवार को 750 राम भक्तों को लेकर झारखंड की पहली आस्था स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए रवाना हुई. इस दौरान बोकारो स्टेशन पर जय श्री राम के नारे लगाये गये.


बोकारो रेलवे स्टेशन पर सोमवार को राम मय हो गया. सभी लोग जय श्री राम के नारे के साथ रामलाल के दर्शन के लिए लालहित थे. इस ट्रेन में लगभग 1300 राम भक्त अयोध्या के लिए निकले हैं. सभी रामभक्त मंगलवार को शाम 4 बजे अयोध्या पहुंचेंगे. इस आस्था स्पेशल ट्रेन को भाजपा के प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा, उपाध्यक्ष बालमुकुंद सहाय और जिला अध्यक्ष जयदेव राय ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर राम भक्तों को रवाना किया. राम भक्तों के रजिस्ट्रेशन के लिए स्टेशन के बाहर पंडाल बनाया गया था. जहां स्टेशन के साथ आईडी कार्ड देकर उन्हें ट्रेन में सवार कराया गया. उसके बाद उनको खाने पीने की भी व्यवस्था देते हुए ट्रेन को रवाना किया गया.

आद्रा डिवीजन के सीनियर डीसीएम विकास कुमार ने बताया कि यह आस्था स्पेशल ट्रेन है जो अयोध्या जा रही है. इस ट्रेन की बुकिंग आईआरसीटीसी के द्वारा की गई है और टिकट की भी पूरी व्यवस्था आईआरसीटीसी के द्वारा ही की गई है. इस ट्रेन में काउंटर से किसी प्रकार की कोई टिकट की व्यवस्था नहीं की गई है.

अयोध्या रामलला के दर्शन करने जा रही महिलाएं और आम लोग इसको लेकर काफी उत्साहित नजर आए. सभी का कहना था कि सैकड़ो वर्ष बाद यह अवसर हमें मिला है और रामलाल के बुलावे पर ही हमलोग उनका दर्शन करने जा रहे हैं. लोगों ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी की अगुवाई में देश विश्व गुरु बनेगा और देश हिंदू राष्ट्र बनने का काम करेगा. प्रदीप वर्मा ने रामलला के दर्शन करने जा रहे सभी रामभक्तों को बधाई दी और कहा कि देश के प्रधानमंत्री के द्वारा लोगों को यह अवसर प्राप्त हुआ है और पूरा देश आज राममय हो चुका है.


Copy