भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट : रांची टेस्ट रोमांचक दौर में, भारत ने गंवाये 5 विकेट, जीत से 59 रन दूर

Edited By:  |
bharat-england ke beech chautha test bharat-england ke beech chautha test

रांची: भारत और इंग्लैंड के बीच5मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. चौथे दिन लंच ब्रेक के बाद खेल शुरु होने पर भारत ने इंग्लैंड द्वारा मिले192रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 5विकेट खोकर133रन बना लिए हैं.

टीम इंडिया जीत से59रन दूर है. इंग्लैंड ने पहले सेशन में तीन विकेट चटकाकर मैच में रोमांच ला दिया है. भारत को दिन का पहला झटका यशस्वी जायसवाल के रूप में लगा था जिन्हें जो रूट ने अपना शिकार बनाया. शॉर्ट थर्ड मैन पर जेम्स एंडरसन ने जायसवाल का शानदार कैच पकड़ उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया. यशस्वी37रन बनाकर आउट हुए.भारत को84रन परपहला झटका लगा था. कप्तान रोहित शर्मा ने69गेंदों पर अपने टेस्ट करियर का17वां अर्धशतक जड़ा. हिटमैन55के निजी स्कोर पर उन्हें स्टंप आउट किए.

इंग्लैंड के टॉम हार्टली ने99पर भारत को दूसरा झटका दिया. भारत को तीसरा झटका पाटीदार के रूप में लगा जो अपना खाता भी नहीं खोल पाए. शोएब बशीर ने उन्हें पवेलियन की राह दिखाई. क्रीज पर इस समय शुभमन गिल के साथ रविंद्र जडेजा मौजूद हैं।

इस मैच में इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुएजो रूट के शतक के दम पर 353 रन बनाये. इसके जवाब में भारत भी पहली पारी में 307 रन बनाने में कामयाब रहा. टीम इंडिया को इस स्कोर तक पहुंचाने में ध्रुव जुरेल (90) और यशस्वी जायसवाल (73) का अहम योगदान रहा. 46 रनों की बढ़त के बाद इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 145 रनों पर सिमट गया और भारत के सामने जीत के लिए यह टारगेट रखा. अगर टीम इंडिया यह स्कोर चेज कर लेती है तो वह मैच के साथ यह सीरीज भी अपने नाम कर लेगा. इस जीत के बाद भारत की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हो जाएगी.


Copy