महिलाओं में आक्रोश : NTPC की अधीनस्थ कंपनी त्रिवेणी सैनिक के गवर्नमेंट स्टोर बंद होने के खिलाफ महिलाओं ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

Edited By:  |
badkagaw ki visthapit mahilaon mai aakrosh badkagaw ki visthapit mahilaon mai aakrosh

हजारीबाग : खबर है हजारीबाग की जहां एनटीपीसी की अधीनस्थ कंपनी त्रिवेणी सैनिक के खिलाफ आज बड़कागांव प्रखंड की सैकड़ो विस्थापित महिलाएं हजारीबाग डीसी कार्यालय पहुंच कर डीसी को ज्ञापन सौंपा है. महिलाओं ने डीसी से मांग की है कि उन्हें बेरोजगार होने से बचाया जाए. गारमेंट कंपनी के बंद होने से लगभग 220 महिलाएं बेरोजगार हो रही है.


उपायुक्त कार्यालय पहुंचे लोगों ने आरोप लगाया है कि बड़कागांव में एनटीपीसी कंपनी कोल खनन का कार्य करती है और इससे वहां की बड़ी आबादी विस्थापन का दंश झेल रही है. इसी के तहत विस्थापित महिलाओं को एनटीपीसी की अधीनस्थ कंपनी त्रिवेणी सैनिक में गवर्नमेंट स्टोर में काम करने का अवसर प्रदान किया गया था जिससे उनका घर परिवार चल रहा था. परंतु कुछ दिनों से वेतन बढ़ोतरी को लेकर उत्पन्न हुए विवाद के बाद 17 अगस्त को त्रिवेणी सैनिक कंपनी के अधिकारियों के द्वारा यह कहकर पल्ला झाड़ लिया गया कि गवर्नमेंट कंपनी नुकसान में चल रही है. इसके कारण अब इसे बंद कर दिया जा रहा है. आप लोग अपना दूसरा व्यवस्था कर लें. इसी का विरोध करने यहां के लोग आज डीसी कार्यालय पहुंचे तथा यह गुहार लगाई की उन्हें बेरोजगार होने से बचाया जाए. गारमेंट कंपनी के बंद होने से लगभग 220 महिलाएं बेरोजगार हो रही है.


Copy