अवैध कोयला तस्करी के खिलाफ कार्रवाई : बोकारो पुलिस ने बड़ी मात्रा में कोयला बरामद कर दोनों ट्रक चालक को किया गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
awaidh koyala taskari ke khilaf karrawai awaidh koyala taskari ke khilaf karrawai

बोकारो : बालीडीह थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 60 टन ऑस्ट्रेलियन कोक से लदा दो ट्रक जब्त किया है. मामले में पुलिस ने दोनों ट्रकों के चालकों को भी अरेस्ट कर लिया है. कोयले की कीमत लगभग 10 लाख रुपये बताया जा रहा है. इस कोयले का इस्तेमाल बोकारो स्टील में लोहा गलाने में किया जाता है. इसके इस्तेमाल और ट्रांसपोर्टिंग की इजाजत किसी को नहीं है.


जानकारी के मुताबिक पुलिस टीम के सब इंस्पेक्टर अनुज कुमार को गश्ती के क्रम में गुप्त सूचना मिली कि अवैध कोयला लदा 2 ट्रक गुड शेड, रेलवे फाटक से निकल रहा है. उन्होंने इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को देते हुए उनके निर्देश पर रेलवे फाटक के पास चेकिंग शुरु कर वहां से भाग रहे दोनों चालकों को खदेड़ कर पकड़ा. वहीं पुलिस ने मामले में ट्रक चालक , मालिक और जावेद नामक व्यक्ति के विरुद्ध मामला दर्ज किया है. पकड़े गये ट्रक चालक रवीन्द्र कुमार और दिलीप कुमार है.


मामले में थाना प्रभारी नवीन प्रसाद ने बताया कि ट्रक पर लदा अवैध कोयला के बारे में दोनों चालकों ने किसी प्रकार की कागजात प्रस्तुत नहीं किया. उन्होंने कहा कि कोयला के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला. दोनों चालकों के द्वारा बताया गया कि यह कोयला गुड शेड के रघुवंशी एंटरप्राइजेज से जावेद नाम के व्यक्ति के द्वारा लोड कराया जाता है. जिसे धनबाद भेजा जाता है.


Copy