बनाओ वीडियो मेरा, मैं नहीं डरता किसी से : केके पाठक के जाते ही बेलगाम हुए बिहार के शिक्षक ! पूर्णिया का वीडियो हो रहा वायरल, होगी कार्रवाई ?

Edited By:  |
 Teachers of Bihar became unruly as soon as KK Pathak left! Purnia's video is going viral, will action be taken?  Teachers of Bihar became unruly as soon as KK Pathak left! Purnia's video is going viral, will action be taken?

Desk:बिहार की शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर नीतीश सरकार लगातार नये-नये प्रयोग कर रही है। हाल के दिनों में सरकार ने शिक्षा व्यवस्था में सुधार की जिम्मेवारी तेज तर्रार आईएएस अधिकारी केके पाठक को सौंपी थी, जिन्होंने व्यवस्था को पटरी पर लाने का भरपूर प्रयास किया। खासकर शिक्षकों की मनमानी पर रोक लगाने और स्कूल में पढ़न-पाठन की व्यवस्था में सुधार करने को लेकर कई नियम लागू किए। जिसका पूरजोर विरोध हुआ।

लेकिन उनके केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाते ही शिक्षक फिर से पुराने ढर्रे पर लौट गए हैं। एक वीडियो पूर्णिया की है जो तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि इस वीडियो की पुष्टि कशिश न्यूज नहीं करता है। वीडियो जिले के धमदाहा प्रखंड क्षेत्र के कुकरन पश्चिम पंचायत के प्राथमिक विद्यालय गमराहा मुसहरी का बताया जा रहा है। जिसमें साफ दिख रहा है कि सहायक शिक्षक मोदेशर इमाम मुंह में तंबाकू चिबाते हुए टेबल पर पैर रखकर आराम फरमा रहे हैं। जब गांव वालों ने उनका वीडियो बनाना शुरू किया तो वो बदतमीजी पर उतर आए।

वीडियो में साफ सुनाई दे रहा है कि गांव वाले जब उनसे ऐसा नहीं करने की सलाह दे रहे हैं तो वो आग-बबूला होता दिख रहे हैं । वायरल वीडियो में वीडियो बनाने वाले स्थानीय ग्रामीण एवं शिक्षक मोदेशर इमाम के बीच कहा सुनी भी हो रहा.

ग्रामीणों ने बताया कि शिक्षक मोदेशर इमाम पिछले करीब दो वर्षों से इस स्कूल में प्रतिनियुक्ति पर है. शिक्षक विद्यालय संचालन के समय में बच्चों की पढ़ाई पर कम ध्यान देते हैं. ज्यादा समय आराम फरमाते रहते हैं. वायरल वीडियो की जानकारी मिलने पर जिला शिक्षा पदाधिकारी शिवनाथ रजक ने बताया कि वीडियो की जानकारी मिली है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया गया है.

पूर्णिया से प्रफुल झा की रिपोर्ट


Copy