IPL 2024 : सनराइजर्स हैदराबाद ने फिर बदला कप्तान, पैट कमिंस को सौंपी कमान, एडन मार्करम की हो गयी छुट्टी

Edited By:  |
Sunrisers Hyderabad made Pat Cummins the captain of the team Sunrisers Hyderabad made Pat Cummins the captain of the team

IPL 2024 :आईपीएल 2024 की शुरुआत से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने बड़ा फैसला लिया है और एकबार फिर अपने कप्तान को बदल डाला है। SRH ने इसबार एडन मार्करम की छुट्टी करते हुए अब ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस पर भरोसा जताया है और उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनाया गया है।

SRH ने पैट कमिंस पर जताया भरोसा

पैट कमिंस को हैदराबाद ने आईपीएल 2024 के लिए हुए मिनी ऑक्शन में 20.50 करोड़ रुपये की कीमत देकर खरीदा था। इस कीमत में बिकने के साथ पैट कमिंस IPL इतिहास में बिकने वाले दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे लिहाजा सनराइजर्स हैदराबाद का माइंडसेट बिल्कुल क्लियर था लिहाजा मोटी कीमत में खरीदते हुए अब उन्हें टीम की कमान सौंपी गयी है।

नये कप्तान का हुआ ऐलान

सनराइजर्स हैदराबाद ने सोशल मीडिया के ज़रिए नए कप्तान का एलान किया है और सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा है "हमारे नए कप्तान पैट कमिंस। "

बेहद फीका रहा था हैदराबाद का प्रदर्शन

गौरतलब है कि बीते कुछ सालों से सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद फीका रहा है। आईपीएल 2023 में एडन मार्करम की कप्तानी में खेलते हुए बेहद ही खराब प्रदर्शन किया था। मार्करम की कप्तानी में टीम 14 में से सिर्फ 4 लीग मैच ही जीत सकी थी।

टीम प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे यानी 10वें नंबर पर रही थी। पिछले सीज़न के खराब प्रदर्शन को देखते हुए टीम मैनजमेंट ने ये बड़ा फैसला किया है और पैट कमिंस को टीम का कप्तान बना दिया है। विदित है कि पैट कमिंस की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने 2023 का वर्ल्ड कप भी जीता है। इसके पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का भी खिताब जीता था।


Copy