Bihar News : शराब माफियाओं के मंसूबे पर फिरा पानी, 1 करोड़ का स्प्रिट जब्त, तीन तस्कर भी गिरफ्तार

Edited By:  |
Reported By:
 Spirit worth Rs 1 crore seized in Gopalganj  Spirit worth Rs 1 crore seized in Gopalganj

GOPALGANJ :गोपालगंज के कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेकपोस्ट पर कुचायकोट पुलिस ने वाहन जांच के दौरान ट्रक से भारी मात्रा में स्प्रिट जब्त किया गया है। वहीं, इस मामले में पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

दरअसल, लोकसभा चुनाव को लेकर शराब माफियाओं के मंसूबे पर पानी फेर कर पुलिस द्वारा ये कार्रवाई की जा रही है। ताजा मामले की बात करें तो कुचायकोट थाना पुलिस ने वाहन जांच के दौरान बलथरी चेकपोस्ट पर एक ट्रक को रोक कर जब उसकी तलाशी ली तो तलाशी के दौरान 20 हजार लीटर स्प्रिट बरामद किया गया।

बरामद स्प्रिट की कीमत एक करोड़ रुपये आंकी जा रही है। पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद और उसकी निशानदेही पर एक अन्य तस्कर रक्सौल निवासी शराब माफिया समेत तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। फिलहाल सभी को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों में यूपी के सामली जिले के झिनझाना थाना क्षेत्र के टपराना गांव निवासी स्व. उमरदीन अली का बेटा साजिद अली, स्व. मुस्तुफा खान के बेटा उमर फारुख और पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल थाना क्षेत्र के ब्लॉक मोड़ वार्ड नंबर 15 निवासी स्व. अजय श्रीवास्तव का बेटा आलोक कुमार शामिल है।

सदर एसडीपीओ स्वर्ण प्रभात ने बताया कि वाहन जांच के दौरान हरियाणा से लायी जा रही 100 ड्रम, करीब 20 हजार लीटर स्प्रिट बरामद किया गया हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों में दो उत्तर प्रदेश और एक मोतिहारी जिले के है।


Copy