नदी में फंसे ट्रकों को निकालने में प्रशासन पस्त : गाड़ियों को डूबता देखते रहे लोग,आखिरी राह भी डूबी

Edited By:  |
Reported By:
son nadi me fanse 28 truko ko jalsamadhi lete dekh rhe log, balu khanan me lage the sabhi  son nadi me fanse 28 truko ko jalsamadhi lete dekh rhe log, balu khanan me lage the sabhi

रोहतास : खबर रोहतास जिला के डेहरी क्षेत्र से हैं जहां सोन नदी में बालू खनन में लगी 28 ट्रक नदी की तेज धाराओं के बीच फंस गई। इन ट्रको को नदी से बाहर निकालने की कवायद प्रशासन पिछले 40 घंटे से कर रही है लेकिन अब प्रशासन के लोग ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। जिसके बाद अब ट्रक मालिक अपने अपने गाड़ियों को जल समाधि लेता देख कर भावुक नजर आ रहे हैं।


मामला इंद्रपुरी सहायक थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है जहां सोन नदी में 30 ट्रक फंस गए थे लेकिन प्रशासन के प्रयास से किसी तरह 2 ट्रको को बाहर निकल लिया गया लेकिन अब भी नदी की तेज धाराओं के बीच 28 ट्रक फंसे हैं। पिछले 40 घंटे से ट्रकों को निकालने की कवायद चल रही है। लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। अब प्रशासन के लोग ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। अपने-अपने ट्रकों को पानी में डूबता हुआ देख रहे ट्रक मालिक काफी मायूस है। ज्यादातर ट्रकें उत्तर प्रदेश की हैं।


इन लोगों का कहना है कि कल प्रशासन के लोगों ने पानी में फंसे ट्रकों को निकालने की कवायद शुरू की थी। लेकिन अधिकारियों के जाने के बाद सारा काम रोक दिया गया। फिलहाल ट्रकों को निकालने के लिए कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। बताया गया कि दो ट्रक पहले ही जल समाधि ले चुके हैं। बाकी बचे 28 ट्रक सोन नदी के बीच में खरी हैं। ट्रकों को निकालने के लिए टस से मस भी होता है तो ट्रक नदी के बालू में धंसने लगती है। ट्रकों को निकालने के लिए बालू तथा सीमेंट की बोरियों को लगाकर रास्ता बनाए जाने की काम कल शुरू किया गया था। लेकिन बीते रात बनाए जा रहे ऐसे एक रास्ता भी पानी के धार में बह गया।

वहीं सोन नदी का जलस्तर भी धीरे-धीरे बढ़ रहा है। जिस कारण ट्रक मालिक कलेजे पर हाथ रख कर अपने अपने ट्रको को पानी में डूबता देख रहे हैं। बता दें कि एक जुलाई से सोन नदी में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के निर्देश पर बालू का खनन कार्य बंद कर दिया गया है। ऐसे में बालू खनन में लगी एजेंसी ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं।


Copy