सहरसा में एक साथ कई छात्राएं बेहोश : प्रचंड गर्मी से सभी की बिगड़ी तबियत, मचा हड़कंप

Edited By:  |
Reported By:
saharsa me garmi se darjnon chhatraon ki bigdi tabiyat saharsa me garmi se darjnon chhatraon ki bigdi tabiyat

सहरसा : बड़ी खबर है सहरसा से जहां गुरुवार को अचानक ही एक दर्जन से ज्यादा छात्राओं की तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद आननफानन में स्कूल के प्रिंसिपल ने कुछ शिक्षकों की सहायता से सभी बीमार छात्राओं को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। मौके पर ही मौजूद डॉक्टरों की टीम सभी के इलाज में जुट गए।

मामला राजकीय कन्या पिछड़ा वर्ग कन्या आवासीय पल्स-2 विद्यालय का बताया जा रहा है जहां अचानक ही एक दर्जन से अधिक छात्राएं अचानक ही बीमार हो गई। प्रचंड गर्मी की वजह से दो बच्चियां स्कूल में पढ़ाई के दौरान बेहोश हो गई। सभी को उल्टी,सिर दर्द, पेट दर्द जैसी समस्या होने लगी। जिसके बाद आननफानन में स्कूल के प्रिंसिपल ने कुछ शिक्षकों की सहायता से सभी बीमार छात्राओं को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां दो की स्थिति थोड़ी गंभीर बताई जा रही है।

एक छात्रा स्वीटी कुमारी ने बताया कि गर्मी के वजह अचानक पेट में दर्द, पेट खराब, उल्टी होने लगी। वहीं दूसरी छात्रा मोनिका राज की मानें तो हमलोगों को अत्यधिक गर्मी की वजह से सबकी तबीयत खराब हो गई है।किसी को पेट में दर्द, किसी को सिर में दर्द, किसी को उल्टी हो रहा है। अभी हमलोग अस्पताल आये हैं। शिक्षिका रुपमा ने कहा कि गर्मी अत्यधिक पड़ रहा है, जिसके वजह से छात्रा बेहोश होकर गिर गयी थी। इसको अस्पताल लेकर आए हैं, ट्रीटमेंट करवा रहे हैं।

वहीँ प्रिंसिपल भूपेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि एक बच्ची नर्वस हुई थी। इसकी जानकारी शिक्षिका द्वारा दी गयी। इसके बाद फ़ौरन बाइक पर बच्ची को बैठाकर सदर अस्पताल के इमरजेंसी में भर्ती करवाए, जहां इलाजरत हैं। बता दें कि सहरसा में स्कूल सुबह 11:45 तक ही संचालित किया जा रहा है। दरसअल बिहार में अधिकतम तापमान करीब 44 डिग्री पहुंच चुका है। गुरुवार को भी हीट वेव ने लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है। पटना, शेखपुरा, मोतिहारी, खगड़िया सुपौल समेत 33 जिलों में हीट वेव चल रहा है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी की है। लोगों से तेज धूप में घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। इसके बावजूद कई जिलों में स्कूल खुले हैं।


Copy