लालू प्रसाद के खासमखास का खत्म हुआ सियासी वनवास : आरजेडी में आज शामिल होंगे ये कद्दावर नेता, बीजेपी की बढ़ी टेंशन

Edited By:  |
Reported By:
Ranjan Yadav will join Lalu Prasad's party RJD today Ranjan Yadav will join Lalu Prasad's party RJD today

PATNA :बिहार के सियासी गलियारे से बड़ी ख़बर आ रही है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के सियासी गुरु रंजन यादव राष्ट्रीय जनता दल में शामिल होंगे। राबड़ी आवास पर आज शाम 6 बजे वे पार्टी की सदस्यता ग्रहण करेंगे।

लालू प्रसाद के सियासी गुरु की आरजेडी में एंट्री

राजनैतिक पंडितों की माने तो पाटलिपुत्र से आरजेडी प्रत्याशी मीसा भारती की सियासी मजबूती के लिए लालू प्रसाद ने बड़ा दांव खेला है लिहाजा उन्हें पार्टी में शामिल कराया जा रहा है। आपको बता दें कि रंजन यादव की पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में मजबूत पकड़ है। वे पाटलिपुत्र से सांसद भी रह चुके हैं।

रंजन यादव का खत्म हुआ सियासी वनवास

गौरतलब है कि रंजन यादव किसी दौर में लालू प्रसाद के खास लोगों की श्रेणी में शामिल थे। लालू प्रसाद के अधिकांश फैसलों में रंजन यादव उनके साथ रहे। रंजन यादव दो बार राज्यसभा सदस्य भी रहे। दोनों बार जनता दल ने उन्हें यह मौका दिया। पहली बार 1990 से 1996 और इसके बाद 1996 से 2002 तक लेकिन इसके बाद वे आरजेडी छोड़ जेडीयू में शामिल हो गए। जेडीयू के टिकट पर उन्होंने पाटलिपुत्र लोकसभा सीट से ताल ठोकी थी और फिर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद को मात दी थी। इसके बाद उनका जेडीयू से भी मोहभंग हुआ और वे कुछ दिन बीजेपी में भी रहे।

बाद में उन्होंने अपनी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राष्ट्रवादी) भी बनाई लेकिन समय के साथ वे राजनीति में हाशिये पर चले गये लेकिन एकबार फिर उनका सियासी वनवास खत्म हो रहा है और वे आरजेडी में शामिल होने वाले हैं।


Copy