प्रत्याशी का झंडा लगाकर घूम रहा पुलिसवाला : बिहार पंचायत चुनाव में दिखा ये नजारा, पकड़े गये तो बनाए बहाने

Edited By:  |
Reported By:
Policeman walking around with candidate's flag  This view was given in the Bihar Panchayat elections, if caught, make excuses Policeman walking around with candidate's flag  This view was given in the Bihar Panchayat elections, if caught, make excuses

Samastipur : बिहार पंचायत चुनाव के बीच समस्तीपुर जिले से चौंकाने वाली खबर सामने आयी है। बाइक पर सवार एक पुलिसकर्मी बेधड़क किसी प्रत्याशी का चुनावी झंडा लगाकर घूमता नजर आया। बता दें कि बिहार पंचायत चुनाव के तहत जिले के खानपुर व शिवाजीनगर में 3 नवंबर को पंचायत चुनाव होने वाला है।

समस्तीपुर जिले के खानपुर थाना क्षेत्र के रेवाड़ा चौक पर किसी घटना को लेकर सड़क जाम थी उसी दौरान एक पुलिसवाला अपनी बाईक पर प्रत्याशी की झंडा लगाकर घूमता नजर आया। उक्त पुलिसवाले से पूछा गया कि आप कहां पदस्थापित है क्या नाम है तो बगले झांकने लगे। पहले तो पुलिसवाले ने अपना पहचान छिपाने की कोशिश की लेकिन फिर सच सामने आया और अपना नाम नाम कृष्ण कुमार बताया।

वहीं पुलिसवाला कभी चुनाव ड्यूटी में जाने कि बात बता रहे था तो कभी स्कूल जाने की। जब मीडियाकर्मियों ने पुलिसवाले से पूछताछ कि किस थाना क्षेत्र में कार्यरत हैं तो ने अपनी बाइक को पीछे ले जाते हुए किक मार कर वहां से रवाना हो गया। वह किस थाना क्षेत्र कार्यरत है कि इसकी जानकारी दिए बिना ही मौके से निकल गया।

अब देखना है कि वरीय पुलिस अधिकारी इस तरह की मामले में क्या कार्रवाई करते हैं। एक पुलिसकर्मी के द्वारा आदर्श आचार संहिता कानून को खुले आम ठेंगा दिखाया गया है। जिसके जिम्मे प्रशासनिक विधि व्यवस्था को मुकम्मल कराने का जिम्मा है वहीं धज्जियां उड़ा रहा है।


Copy