फंस गए एलएनएमयू के वीसी! : केके पाठक के आदेश पर दरभंगा DEO ने एलएनएमयू के वीसी पर FIR करने का दिया आवेदन, एसएसपी बोले-कार्रवाई होगी

Edited By:  |
 On the orders of KK Pathak, Darbhanga DEO applied to lodge FIR against VC of LNMU, SSP said - action will be taken  On the orders of KK Pathak, Darbhanga DEO applied to lodge FIR against VC of LNMU, SSP said - action will be taken

Desk:भले केके पाठक बिहार के शिक्षा विभाग को अलविदा कह दिया हो लेकिन उनके द्वारा लिए गए एक्शन की गूंज अभी भी सुनाई दे रही है । दरभंगा में एलएनएमयू के वीसी परFIRकरने का आवेदन दिया गया है। खुद दरभंगा जिला शिक्षा पदाधिकारी ने थाने में वीसी पर केस दर्ज करने को लेकर आवेदन दिया है।

ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर संजय कुमार चौधरी,कुलसचिव अजय पंडित और परीक्षा नियंत्रक विनोद कुमार ओझा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर यूनिवर्सिटी थाने मेंDEOने आवेदन दिया है। परीक्षा अधिनियम1976के उल्लंघन सहित कई मामलों की अनदेखी को ले कार्रवाई करने का आवेदन शिक्षा विभाग के पूर्व अपर सचिव केके पाठक ने दिया था।

डीईओ द्वार आवेदन मिलने की पुष्टि विश्वविद्यालय थानाध्य्क्ष सुधीर कुमार ने की है। उन्होंने इस संबंध में वरीय अधिकारियों को अवगत कराने की भी बात कही। थानाध्यक्ष ने बताया कि अधिकारियों के निर्देश के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। इधरएसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने कहा कि जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है। जिस पर उन्होंने जांच कर कार्रवाई करने का संबंधित थाने को निर्देश दिया है।

दरअसल,28फरवरी को शिक्षा विभाग ने सभी विश्वविद्यालयों की बैठक बुलाई थी। इसमें कुलपति,कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक को शामिल होने को कहा गया था। कहा गया था कि बैठक में लंबित शैक्षणिक सत्र को नियमित करने के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया जाएगा। आगे की परीक्षाओं के कार्यक्रम और एकेडेमिक कैलेंडर की समीक्षा भी की जानी थी। इसमेंललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति,कुलसचिव और परीक्षा नियंत्रक नहीं शामिल हुए थे।

दरभंगा से गिरीश कुमार रिपोर्ट


Copy