मस्ती बनी मुसीबत : भोजपुरी धुन पर ठुमके लगाने वाले नवनियुक्त शिक्षक-शिक्षिकाओं की जायेगी नौकरी !

Edited By:  |
Reported By:
Newly appointed teachers who dance to Bhojpuri tune will be dismissed from their jobs. Newly appointed teachers who dance to Bhojpuri tune will be dismissed from their jobs.

PATNA:-बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा नवनियुक्त शिक्षकों को सांस्कृतिक कार्यक्रम में भोजपुरी गीत पर डांस करना महंगा पड़ गया.औपचारिक नियुक्ति मिलने से पहले ही नौकरी जाने का खतरा उत्पन्न हो गया है. शिक्षा विभाग ने उनसे स्पष्टीकरण की मांग की है.

बताते चलें कि बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा नवनियुक्त शिक्षकों को इन दिनों प्रशिक्षण दिया जा रहा है.इस प्रशिक्षण ले रहे पश्चिम चंपारण के नवनियुक्त शिक्षकों का एक वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है,जिसमें सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान भोजपुरी गीत पर डांस किया जा रहा है.वीडियो के वायरल होने पर सोसल मीडिया पर कई तरह की टीका-टिप्पणी की जा रही थी,जिसके बाद शिक्षा विभाग ने कार्रवाई की है.

पूरे मामले में प्रशिक्षण केंद्र के प्रभारी ने इसे गंभीरता से लेते हुए कई शिक्षकों को स्पष्टीकरण नोटिस भेज दिया है और 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा है.स्पष्टीकरण नोटिस में कहा गया है कि आप प्रोवेशन पीरियड में है. आपकी अभी नियुक्ति भी नहीं हुई है. आपको सिर्फ औपबंधिक नियुक्ति पत्र दिया गया है.प्रशिक्षण के दौरान इस तरह की गतिविधि अमर्यादित और अशोभनीय है.आपके द्वारा की गयी इस हरकत की वजह से महाविद्यालय और शिक्षा विभाग की छवि धूमिल हुई है.ऐसे में आपको औपबंधिक नियुक्तिपत्र को क्यों नहीं रद्द कर दी जाय.आप 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण दे.



Copy